Rewa news:शिवराज सिंह रीवा से लड़ेंगे चुनाव!,राजेंद्र शुक्ला की बढ़ी टेंशन?

Rewa: Shivraj Singh will contest elections from Rewa!, Rajendra Shukla's tension increased?
Rewa: Shivraj Singh will contest elections from Rewa!, Rajendra Shukla's tension increased?

 

 

MP REWA NEWS : मध्य प्रदेश की राजनीति में बड़ा उलट फेर देखने को मिल सकता है, मीडिया रिपोर्ट की माने तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(cm shivraj)  अपने गृह विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर मध्य प्रदेश के रीवा(rewa)  जिले की रीवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस से कड़ी टक्कर पाने के बाद भाजपा अब किसी भी हाल में आगामी विधानसभा चुनाव जीतना चाहती है, इसके लिए भाजपा हर दांव पेच आजमा रही है. हारी हुई कई सीटों पर बड़े-बड़े नेताओं को उतार कर सीटों को अपने फेवर में करने की कोशिश कर रही है। भाजपा को उम्मीद है कि बड़े नेताओं को उतारने पर कमजोर सीटों पर आसानी से जीत मिल सकती है ।
इसी बीच भोपाल से मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से खबर सामने आई है कि रीवा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ सकते हैं, भाजपा की ग्वालियर और चंबल इलाके में हालत गंभीर है, इसलिए भाजपा किसी भी हाल में विंध्य की ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहती है, अगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा से चुनाव लड़ते हैं तो आसपास की कई सीटों में भाजपा की लहर बन सकती है, और आसानी से जीत मिल जाएगी ।
हालांकि सीधी से वर्तमान विधायक केदारनाथ का टिकट कट जाने की वजह से उन्होंने अपने बगावती तेवर दिखाये हैं, जो भाजपा के लिए चिंता का सबक बन सकती है । वही रीवा से विधायक और मंत्री राजेंद्र शुक्ला को मऊगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है । हालांकि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की गई है।

Rewa: Shivraj Singh will contest elections from Rewa!, Rajendra Shukla's tension increased?
photo : CM SHIVRAJ SINGH

सेमरिया में भी टिकट के कई दावेदार

कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में वापसी करके अभय मिश्रा ने वर्तमान सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी की चिंताएं बढ़ा दिया है । आपको बताने की अभय मिश्रा और केपी त्रिपाठी एक दूसरे के चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं, और अक्सर दोनों में जुबानी जंग देखने को मिलती थी, ऐसे में अभय मिश्रा के भाजपा में आ जाने के बाद विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी किसे टिकट देंगी, इस पर सवाल खड़ा हो गया है, वही अंदर खाने चर्चा है कि वर्तमान रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा को सिमरिया विधानसभा से विधानसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है।

 

Mp election 2023:ग्वालियर चंबल क्षेत्र में कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी भाजपा की हालत खराब!

Mp election 2023:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ताजा सर्वे इस पार्टी की बन रही सरकार!

मऊगंज में प्रदीप पटेल की बढ़ी चिंता

आपको बता दें कि काफी प्रयास के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऐलान के बाद 15 अगस्त 2023 को मऊगंज को जिला बना दिया गया । ऐसे में वर्तमान विधायक प्रदीप पटेल की लोकप्रियता जनता के सामने बढ़ी है , लेकिन समय-समय पर उन पर भी खास जाति के लोगों को
फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया जाता रहा है । इसके अलावा मऊगंज से भारतीय जनता पार्टी के मृगेंद्र सिंह भी टिकट की आश लगाए बैठे हैं । इसके अलावा मृगेंद्र सिंह कई बार अपना शक्ति प्रदर्शन भी कर चुके हैं…

सर्वे में जीत रही है यह पार्टी

आपको बता दें कि हाल ही में टाइम्स नाउ नवभारत ने मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव हेतु ओपिनियन पोल दिया है, जिसमें भाजपा और कांग्रेस की कड़ी टक्कर दिखाई गई है ।

भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान ग्वालियर और चंबल के इलाके में दिखाई दे रहा है, कांग्रेस छोड़कर सिंधिया के साथ भाजपा में आए नेताओं की वजह से क्षेत्रीय भाजपा नेताओं में बगावत की वजह बन गए हैं, इसके अलावा खबर सामने आई है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को विधानसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है,

आपको बता दें कि भाजपा ने इस बार तीन केंद्रीय मंत्री सहित 9 सांसदों को चुनाव में उतार दिया है, भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेता कैलाश विजयवर्गीय को भी इंदौर से विधानसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है।

 

rewa news:रीवा में नशीली कफ सिरप का तस्कर गिरफ्तार

Mp election 2023:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ताजा सर्वे इस पार्टी की बन रही सरकार!

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*