Mp election 2023:ग्वालियर चंबल क्षेत्र में कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी भाजपा की हालत खराब!

MP ELECTION NEWS TODAY
MP ELECTION NEWS TODAY

 

Mp election 2023:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में एक ताजा सर्वे आया है. जिसमें कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी है. वही भाजपा के लिए मायूसी की खबर है. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे ही मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए भाजपा कांग्रेस में घमासान तेज हो गया है.इस बीच टाइम्स नाउ ने मध्य प्रदेश चुनाव पर सर्वे किया है. जिसमें कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिया गया है. लेकिन इस सर्वे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटेदार टक्कर होने की संभावना जताई गई है.

mp election2
mp election2

ग्वालियर चंबल में कांग्रेस की स्थिति मजबूत

टाइम नाऊ की सर्वे के मुताबिक आज मध्यप्रदेश चुनाव होते हैं तो कांग्रेस की सरकार सर्वे के मुताबिक बनने जा रही है. कांग्रेस को ग्वालियर चंबल क्षेत्र में जबरदस्त फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने चंबल और ग्वालियर में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन ज्योतिराज सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद ग्वालियर चंबल में राजनीतिक एक्सपर्ट के मुताबिक भाजपा की स्थिति मजबूत होने का दावा किया जा रहा था. ऐसे में इस सर्वे में कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी है सर्वे के मुताबिक ग्वालियर चंबल क्षेत्र में 34 सीट है जिसमें से कांग्रेस को 26 से 30 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. वही भाजपा को 4 से 6 सीट मिल सकती हैं.ताजा सर्वे के मुताबिक ग्वालियर चंबल में भाजपा की स्थिति कमजोर दिखाई दे रही है. वही मालवा की बात करें तो सर्वे के मुताबिक 66 सीट में से भाजपा को 20 से 24 सीट और कांग्रेस को 41 से 45 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यह सर्वे सही साबित हुआ तो मध्यप्रदेश से बीजेपी की सरकार जा सकती है.

 

टाइम नाऊ सर्वे के आंकड़े

इस सर्वे के आंकड़े के अनुसार मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में भारतीय जनता पार्टी को 102 से 110 सीट माही कांग्रेस को 118 से 128 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है मध्य प्रदेश चुनाव का यह ताजा सर्वे बताता है कि मध्य प्रदेश 2023 का चुनाव बीजेपी के लिए आसान नहीं होने वाला है इसलिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में मध्य प्रदेश में दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है भारत सरकार के तीन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पहलाद सिंह पटेल और फगन सिंह कुलस्ते विधानसभा चुनाव के मैदान में हैं वहीं भाजपा ने सात सांसदों को चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है.मध्यप्रदेश चुनाव में बीजेपी की तीन लिस्ट जारी हो गई है.

 

Mp election 2023:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ताजा सर्वे इस पार्टी की बन रही सरकार!

mp news:गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से चार युवकों की मौत

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*