मऊगंज  न्यूज़  : विअ गिरीश गौतम ने किया मऊगंज जिले में ध्वजारोहण

photo1692124664
photo1692124664

 

Maugang NeWS (मऊगंज न्यूज) : मध्य प्रदेश का 53 वा जिला मऊगंज 15 अगस्त से अब अपने अस्तित्व में आ चुका है, नवागत कलेक्टर और एसपी ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है, इसी के साथ मऊगंज वासियों के 4 दशक के लंबे संघर्ष  को विराम मिला है, हालांकि अभी भी विकास के मुद्दे हैं, जिन्हे पूरा किया जाना बाकी है, और उसके मुद्दे हमेशा उठाते रहेंगे, तभी जाकर मऊगंज जिले का संपूर्ण विकास हो पाएगा. 15 अगस्त 2023 को मऊगंज जिला बन गया है, मऊगंज जिले में 15 अगस्त 2023 को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ध्वजारोहण करके परेड की सलामी ली । इस दौरान मऊगंज जिले के प्रथम कलेक्टर अजय श्रीवास्तव और प्रथम SP मौके में मौजूद रहे । विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री के संदेश वाचन  के समय मंच पर लड़खड़ा गये, हालांकि वहां पर मौजूद अधिकारियों ने उनको संभाला ।

 कलेक्टर कार्यालय का शुभारंभ

 आपको बता दें कि अजय श्रीवास्तव मऊगंज जिले के प्रथम  कलेक्टर ने कलेक्टर ऑफिस में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है, इसी  के साथ 15 अगस्त से मऊगंज वासियों को अब रीवा जिला नहीं जाना पड़ेगा । आपको बता दें कि मऊगंज जिला बनने की खुशी में सर्वप्रथम 15 अगस्त 2023 कों  मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल ने चाक मोड़ से लेकर शहर में तिरंगा रैली यात्रा निकाली. यहां पर खूब लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।

 विधानसभा अध्यक्ष का हुआ सम्मान

 आपको बता दें कि ध्वजारोहण और परेड सलामी के बाद विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने शासकीय कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया, इसके बाद विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का रंगारंग आयोजन प्रस्तुति दिया ।
 विधानसभा अध्यक्ष के इस कार्यक्रम के बाद शहर में सम्मान समारोह रखा गया था, मऊगंज जिला बनने की खुशी में लोगों ने उनका सम्मान किया ।
माननीय श्री गिरीश गौतम जी मऊगंज चाक मोड़ के पास स्थित धर्मजय नगर में श्री प्रदीप सिंह जी (एडवोकेट) द्वारा आयोजित मऊगंज ज़िला बनाने के बाद प्रथम नगर आगमन पर नागरिक अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए जहाँ साथ में मऊगंज विधायक श्री प्रदीप पटेल जी भी शामिल रहे

 लक्ष्मण तिवारी ने कहा है कि

 आपको बता दें कि मऊगंज जिला बनाने के लिए पूर्व में आंदोलन कर चुके पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने भी जनता के चार दशकों के लंबे संघर्ष को याद किया, और जिला बनने की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त  किया है  ।

 समाजसेवी मृगेंद्र सिंह ने की घोषणा

मेरे प्यारे बच्चों तुम्हारी पेयजलापूर्ति के लिए 50000 ₹ (50 हज़ार) राशि मेरे निजी कोष से , तुम खूब पढ़ो और जिला मऊगंज का नाम रोशन करो।
CM राइज स्कूल गौरी में स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहने पर यह ज्ञात हुआ कि स्कूल में पेयजल की अत्यंत भीषण समस्या है, जिस हेतु पेयजल व्यवस्था के लिए शाला को 50000 ₹ 50 हज़ार की राशि निजी कोष से शाला प्रबंधन की घोषणा करता हूँ।
तथा आप सभी को यह आश्वासन देता हूँ कि अब शीघ्रही CM राइज स्कूल गौरी की पेयजल आपूर्ति की समस्या का समाधान होगा।

बड़ी संख्या में लोग रहे उपस्थित

समारोह में सांसद श्री जनार्दन मिश्र, विधायक श्री मऊगंज प्रदीप पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल, डॉ. अजय सिंह, श्री राजेश पाण्डेय, कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, मऊगंज जिले के प्रथम कलेक्टर अजय श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र जैन, अपर कलेक्टर रीवा शैलेन्द्र सिंह, जनप्रतिनिधिगण, वीर शहीदों के परिजन, पार्षदगण, गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में आमजन, विद्यार्थी तथा पत्रकार उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*