Sidhi News : मन्नत पूरी होने पर युवती ने देवी माँ को काटकर चढ़ाया जीभ

photo1691589011
photo1691589011
Sidhi News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में युवती के द्वारा मन्नत पूरी होने पर जीव काटकर चढ़ाए जाने का मामला प्रकाश में आया है, बताया गया कि युवती ने देवी मां के सामने कुछ मन्नते मांगी थी, और जल्दी मन्नते पूरी हो जाने की वजह से युवती अपना जीभ काटकर  चढ़ा दी है . बताया गया कि पूरी घटना बहरी थाना अंतर्गत मायापुर की है । अंधविश्वास का खेल बहुत पुराना है. आपको बता दें कि मान्यता है कि जीभ काटकर  चढ़ा    देने से पुनः वापस आ जाती है, यही वजह है कि लहूलुहान होने के बावजूद परिजन अस्पताल ले जाने को तैयार नहीं थे।
 आपको बता दें कि युवती ने जैसे ही अपनी जीभ काट कर देवी माता को चढ़ाई है, उसके बाद लथपथ होकर बेहोश  हो  गई थी, जिसके बाद परिजन सहित ग्रामवासी ढोल नगाड़े के साथ कीर्तन करते हुए नजर आए, काफी लोगों ने समझाइश दी कि जल्द से जल्द अस्पताल लेकर जाओ, लेकिन परिजनों ने नहीं माना,  परिजनों ने दावा किया था कि देवी मां जल्द ही जीव वापस लौटा देंगी ।

 आदिवासी बाहुल्य इलाकों में होते हैं ऐसे मामले

 आपको बताते हैं कि आदिवासी और पिछड़े इलाकों में आज ही बहुत सारी अंधविश्वास और मान्यताएं फैली हुई हैं जो सदियों से चली आ रही  है,  और लोग उन्हीं के नक्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. लोगों को अंधविश्वास पर अभी भी काफी भरोसा है.
 वहीं डॉक्टरों ने सलाह दिया है कि इस तरह की घटनाओं से बचें, जीभ काटने के बाद कभी भी अनहोनी हो सकती है, आप तो बता दें की  इसी तरह मैहर में भी एक सीधी की युवती  ने  जाकर देवी मां तो अपनी जीभ काटकर चढ़ा दिया था. लोगों का मानना है कि जीभ  काट देने के बाद भी कुछ दिन बाद वापस आ जाती है ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*