Rewa Breaking :रीवा लोकायुक्त ने 80 हजार की रिश्वत लेते अधिकारी को किया गिरफ्तार

photo1689941495
photo1689941495

MP REWA NEWS: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में पदस्थ आदिम जाति कल्याण विभाग का आयुक्त पकड़ाया, दूसरी बार लोकायुक्त ने की है कार्यवाही

MP REWA LOKAYUKT ACTION TODAY NEWS UPDATE : मध्यप्रदेश के रीवा जिले की लोकायुक्त टीम ने बड़ी कार्यवाही की है। लोकायुक्त टीम रीवा ने सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग और प्राथमिक शिक्षक प्रभारी अधीक्षक छात्रावास प्रभारी टमसार को अस्सी हजार रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. लोकायुक्त की पूरी कार्यवाही सहायक आयुक्त के शासकीय आवास में हुई है। घटना के संबंध में बताया गया है कि स्थानांतरण रोकने की एवज में यह रकम ली जा रही थी । इसके लिए फरियादी ने रीवा लोकायुक्त में शिकायत दर्ज करवाई थी।

दूसरी जगह अशोक पांडे छात्रावास अधीक्षक सिहावल का हो रहा था ट्रांसफर

घटना के संबंध में बताया गया कि अशोक पांडे छात्रावास अधीक्षक सिहावल का ट्रांसफर कहीं दूसरी जगह किया जा रहा था, लेकिन अशोक पांडे वहां जाना नहीं चाहते थे. और अपना ट्रांसफर रुकवाने के लिए राजेश सिंह परिहार से मिले । जहां उन्होंने ट्रांसफर रुकवाने के लिए एक लाख रूपये की डिमांड कर दी।

जानकारी के मुताबिक राजेश सिंह परिहार सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग ने अनिरुद्ध पांडे प्राथमिक शिक्षक प्रभारी छात्रावास टमसार को माध्यम बनाकर एक लाख रूपये लेने की योजना बना चुके थे . और उसकी पहली किस्त बीस हजार पहले ही ले चुके थे। बाकी का ₹80000 में लेने पहुंचे थे। जहां पर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि पुलिस ने बताया है की फरियादी पर दबाव बनाने हेतु राजेश सिंह परिहार के द्वारा छात्रावास का निरीक्षण करवाया गया। जिसके फरियादी पर दबाव बन सके ।

 

दूसरी बार ट्रैप हुए हैं राजेश सिंह परिहार

इसके पूर्व भी श्री राजेश सिंह परिहार जिला संयोजक जनजाति कार्य विभाग शिवपुरी में अपनी पदस्थापना के दौरान ₹80000 में अपने भृत्य अवधेश शर्मा के साथ 22 मार्च 2022 को रंगे हाथ पकड़े गए थे।

 

MP BEROJGARI BHATTA 2023 :मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा एलान युवाओ को मिलेंगे हर महीने 10000 रूपये

लोकायुक्त टीम में प्रवीण सिंह परिहार उप पुलिस अधीक्षक, जियाउल हक निरीक्षक एवं 12 सदस्यीय टीम मौजूद रहीं।

रीवा लोकायुक्त का बयान आया सामने

लोकायुक्त टीम रीवा ने राजेश सिंह परिहार सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग और एक छात्रावास अधीक्षक को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

 

REWA NEWS:रीवा में किसान के ऊपर कट्टे से हुआ हमला हालत गंभीर

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*