Ajmer 92 movie story case in hindi : 31 साल पहले हुआ था इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना

photo1689936139
photo1689936139

 

THE KERALA STORY और THE KASMIR FILES के बाद THE AJMER STORY 92 HINDI फ़िल्म लगातार सुर्खियों में है। अजमेर में हुई इस घटना ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया था।

THE AJMER STORY 92 HINDI MOVIE REVIEW: साल 1992 में 11 से 20 वर्ष की 250 लड़कियों की नग्न तस्वीरें इकठ्ठा करके उनको ब्लैकमेल करने वाली इस सच्ची घटना पर आधारित है अजमेर 92 मूवी. इस फ़िल्म में एक डायलॉग है…. आप उतना जानते है जितना आपको पढ़ाया या सुनाया गया है.. लेकिन 1992 में क्या हुआ था.. हकीकत हम बताते है… इस फ़िल्म को पुष्पेंद्र सिंह डायरेक्ट कर रहें है.. जो 1992 में हुए भयावह गैंगरेप कांड की घटना पर आधारित है। इस फ़िल्म को उमेर तिवारी या करण वर्मा ने मिलकर प्रोडूस किये है। यह फ़िल्म 21 जुलाई 2023 को रिलीज हो रही है।

ब्रह्म जी के पुष्कर धाम और दरगाह के लिए जाना जाता है अजमेर

वैसे तो अजमेर पुष्कर धाम और चिश्ती की दरगाह के लिए दुनिया भर में मशहूर है. लेकिन 1992 में हुई गंगरेप की घटना ने दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी। दो साल तक तक़रीबन 250 लड़कियों और नाबालिक का गैंगरेप किया गया. जिसने इंसानियत को तार तार कर दिया है।

 

AJMER RAPE CASE IN HINDI : जानकारी के मुताबिक अजमेर में स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों की नग्न तस्वीरें जारी करने की धमकी देकर तक़रीबन दो सालो तक दुष्कर्म किया। और यह सब परिजनों के नाक के नीचे हुआ, लेकिन किसी को कानो कान खबर तक नहीं लगी। क्यू की गिरोह के सदस्यो ने लड़कियों को धमकी दिया था की अगर वह किसी को कुछ बताएगी तो नग्न तस्वीरें लीक कर देंगे।

 

हिन्दू लड़कियों को बनाया गया था शिकार

आपको बता दें की इस कांड में अधिकतर पीड़ित हिन्दू लड़कियां थी जबकि आरोपी हिन्दू। ऐसे में केस सामने आने के बाद पुलिस भी डर रही थी की मामला सार्वजनिक हो जाने पर कहीं शहर में दंगा न हो जाये।

बड़े घर की लड़कियों को बनाया शिकार

आपको बता दें की बड़ी बड़ी स्कूल और कॉलेज की लड़कियों को निशाना बनाया गया था, हैरानी की बात ये है की कांड में बड़े बड़े आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की लड़किया भी पढ़ती थी।

लड़कियों को गाड़ी से फॉर्म हाउस तक लाया और ले जाया जाता था. और फॉर्मेहाउस में लड़कियों की इज्जत लूटी जाती थी।

कौन था अजमेर 1992 के मास्टरमांइड

 

अजमेर 1992 स्कैंडल का मास्टरमाइंड फारूक चिश्ती, नफीस चिश्ती और अनवर चिश्ती बताए गए थे। इन तीनों आरोपियों के तार यूथ कांग्रेस से जुड़े थे। फारुक न सिर्फ राजनैतिक बल्कि धार्मिक रूप से भी काफी पावरफुल बताया जाता था। जिसकी पहुंच दरगाह के केयरटेकर्स तक थी।

Rewa Breaking :रीवा लोकायुक्त ने 80 हजार की रिश्वत लेते अधिकारी को किया गिरफ्तार

 

SEEMA HAIDER:सीमा हैदर ने लगाई राष्ट्रपति से दया कि गुहार जानिए क्या है पूरा मामला

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*