Seekho kamao yojna:मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी अक्टूबर मे मिलेंगे 8000 रूपये!

MP SIKHO KAMAO YOJNA
MP SIKHO KAMAO YOJNA

 

Seekho kamao yojna:मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है.अक्टूबर महीने से सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत पंजीकृत युवाओं को ₹8000 हर महीने मिलेंगे. जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

युवाओं को कंपनी देगी प्रशिक्षण

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 22 अगस्त से सीखो कमाओ योजना का शुभारंभ किया था.उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना एक अद्भुत और अनोखी योजना है. इस योजना के तहत युवाओं को प्रतिष्ठित संस्थानों में ट्रेनिंग दी जाएगी.जिसमें चयनित युवाओं को स्किल सिखाया जाएगा. इस योजना के अंतर्गत चयनित युवाओं को 8 से 10000 रुपए महीने उनके सीधे बैंक अकाउंट में डाले जाएंगे.

seekho kamao
seekho kamao

कैसे मिलेगा स्टाइपेंड

सीखो कमाओ योजना मे मध्य प्रदेश के आवेदक द्वारा मुख्यमंत्री सीखो कमाओ पोर्टल पर पंजीयन करने के बाद प्रतिष्ठित संस्थान उन्हें चयन करेगी.इसके बाद मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चयनित युवाओं का अनुबंध किया जाएगा. इसके बाद चयनित युवाओं को कंपनी मे बुलाया जाएगा.जिसमें युवाओं को अलग-अलग सेक्टर में उनकी पसंद के अनुसार उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा. और इसके बाद अटेंडेंस के आधार पर सरकार द्वारा 75% की राशि और कंपनी द्वारा 25 %की राशि को सीधे युवाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे.यह ट्रेनिंग एक वर्ष के लिए है कुछ कोर्स में ट्रेनिंग 8 से 9 महीने रखा गया है.

मध्यप्रदेश के युवा बनेंगे आत्मनिर्भर

सीखो कमाओ योजना का उद्देश्य है कि युवाओं को उनके मन पसंदीदा सेक्टर में ट्रेनिंग देकर उनकी स्किल क्षमता को आगे बढ़ने का प्रयास किया जाएगा. इसके बाद मध्यप्रदेश के युवा आत्मनिर्भर बन सके सीखो कमाओ योजना शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि चिड़िया अपने बच्चों को पंख देती है.जिससे वह ऊंची उड़ान भर सके. हम आपको बता दें कि सिखों कमाओ योजना के अंतर्गत 9 लाख से ज्यादा युवाओं ने पंजीयन किया है.

rewa news:शादी का झांसा देकर रीवा के युवती का सतना में बलात्कार पुलिस ने आरोपी को दबोचा

Rewa news:रीवा के धरती पर गरजे अखिलेश बीजेपी पर किया जोरदार हमला

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*