Satna news:18 लाख के खाद्यान्न घोटाले के मामले में कार्यवाही महिला समेत तीन पर FIR

photo1695113870
photo1695113870

 

Mp satna news:सतना जिले के सोहावल विकासखंड अंतर्गत नयागांव की पीडीएस शासन दुकान मे हुए 18 लाख 29 हजार रुपए के खाद्यान्न घोटाले में FIR दर्ज हो गई है. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने राशन की दुकान महिला विक्रेता के साथ तीन लोगों के खिलाफ कोठी थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

 

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक सार्वजनिक वितरण प्रणाली राशन की दुकान नयागांव में संचालित है. जिसके तहत 18 लाख 29 हजार रुपए की खाद्यान्न महिला विक्रेता शैलजा सिंह पति अशोक सिंह चंदेल गजेंद्र सिंह पिता छत्रपाल सिंह एवं जावेंद्र कुमार त्रिपाठी पिता गणपत लाल त्रिपाठी तीनों निवासी रनेही के खिलाफ कोठी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. विक्रेता शैलजा सिंह को शासन ने यहां विक्रेता नियुक्त किया था. लेकिन वह दिल्ली में रहकर नौकरी कर रही हैं.जबकि उसका देवर सहायक विक्रेता गजेंद्र सिंह यहां नयागांव और पूर्व की राशन की दुकान चल रहा है.

सहायक आपूर्ति अधिकारी भदोरिया ने बताया कि नया गांव और पूर्व की राशन की दुकानों से हितग्राहियों को राशन वितरित न किए जाने की शिकायत मिली थी. इसके बाद 1 जुलाई को नयागांव राशन की दुकान की जांच की गई जांच के दौरान इस दुकान में 298 कुंतल गेहूं 261 कुंतल चावल 11 कुंतल नामक एक कुंटल शक्कर और 1628 लीटर केरोसिन समेत 18 लाख 29 हजार रुपए के खाद्यान्न घोटाला पकड़ में आया था.इस दौरान वहां मिले लोगों ने बयान दर्ज भी कर आए थे.कि विक्रेता के तौर पर पदस्थ शैलजा सिंह पिछले 8 से 9 वर्षों से दिल्ली में रहकर नौकरी कर रही हैं.यहां उनका देवर राशन की दुकान चल रहा है.खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने जांच का प्रतिवेदन एसडीएम के समस्त कार्रवाई की अनुशंसा की है. इसके बाद एसडीएम ने अनुमति प्रदान कर दी.जिसके बाद कोठी थाना के सहायक आपूर्ति अधिकारी भदौरिया ने सोमवार रात को FIR दर्ज कराई है.

राशन की दुकान में पाई गई गड़बड़ी

बताया जाता है कि पूर्व राशन की दुकान में गड़बड़ी पाई गई है.उसकी जांच प्रतिवेदन 28 अगस्त को एसडीएम को भेजा गया है.इस मामले में शैलजा समेत तीन लोगों को दोषी बनाया गया है|

Satna news:घर से मीटिंग के लिए निकली महिला पार्षद लापता पुलिस कर रही है तलाश

 

Satna news:रोड नहीं तो वोट नहीं धरने पर बैठे ग्रामीण सड़क के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*