Rewa news:अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री ने मृतक परिवार को दिया 42 लाख का मुआवजा पत्नी को पेंशन

mp rewa news
mp rewa news

 

Mp rewa news:रीवा के अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत के बाद मृतक परिजन के द्वारा चल रहे विरोध 15 घंटे बाद शांत हो गया है.पुलिस के मुताबिक रात 12 बजे दोनों पक्षों में सहमत हो गई है. मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री संचालक से एक करोड रुपए की मुआवजा की मांग की थी.इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को लेकर अड़ गए थे.मृतक श्रमिक के परिजनों ने कहा था कि जब तक अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री हमारी मांगे नहीं मानती है.तब तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा.मृतक के परिजन 15 घंटे से लगातार विरोध के बाद अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री और मृतक के परिजन के बीच सुलह हो गई है.

क्या था मामला

रीवा जिले के चोरहटा थाने अंतर्गत अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया था.जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी.घटना के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण मौके स्थल पर पहुंच गए थे.उन्होंने कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया था.इसके बाद वह धरने पर बैठ गए. ग्रामीण और परिवार जनों की मांग थी कि उन्हें एक करोड रुपए सहित परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए.इसके साथ ही दोषियों को जेल भेजा जाए. इस हादसे में मृतक रमेश यादव उम्र 25 वर्ष सीमेंट फैक्ट्री में कन्वेयर बेल्ट में फंसने से मौत हो गई थी.

rewa altra cement news
image create mp police

पत्नी को मिलेगा पेंशन

परिजन और ग्रामीणजन अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री मे धरने पर बैठ गए. 15 घंटे बाद सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन और मृतक मजदूर के परिजन के बीच सुलह हो गई. कंपनी द्वारा परिवार जनों को 42 लाख और मृतक की पत्नी को पेंशन दिया जाएगा. इसके बाद परिजन मान गए.

rewa news:शादी का झांसा देकर रीवा के युवती का सतना में बलात्कार पुलिस ने आरोपी को दबोचा

 

Rewa news:चरित्र संदेह पर युवक ने की बेरहमी से पत्नी की हत्या आरोपी गिरफ्तार

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*