PM KISAN SAMMAN NIDHI 14TH Installment date :किसानों के खाते में आज आएगा पैसा, ऐसे करें चेक

photo1690436236
photo1690436236

 

PM KISAN SAMMAN NIDHI 14 INSTALLMENT NEWS TODAY : नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में करेंगे रैली, और 8.5 करोड़ किसानों के खातों में डालेंगे पैसा

PM kisan samman nidhi 14th installment date and check status : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों के खातों में हजारों करोड़ रूपये डालने जा रहें है। आपको बता दें की प्रधानमंत्री किसान सम्मान के तहत तीन महीने में किसानों के खातों में 2000 रूपये डालते है। जिसका उद्देश्य होता है किसानों की मदद कर उनको सशक्त बनाना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले है और इस लिहाज से किसानों को साधने प्रधानमंत्रीमोदी राजस्थान के दौरे पर निकल पड़े है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM KISAN SAMMAN NIDHI KI 14TH INSTALLMENT आज 11 बजे जारी करेंगे, और सभी किसानों के खाते में पैसे 11-12 बजे के बीच में आ जायेंगे।

PM KISAN SAMMAN NIDHI 2023
PM KISAN SAMMAN NIDHI 2023

इन किसानों के खाते में नहीं आएगा पैसा

 

आपको बता दें की PM kisan samman nidhi 14 th installment का पैसा उन किसानों के खातों में नहीं आएगा, जिनका डॉक्यूमेंट कम्पलीट नहीं होगा. मतलब जिन किसानों का बैंक में KYC अपडेट नहीं होगी, उन किसानों को पैसा नहीं मिलेगा। आपको बता दें की इस समय 8.5 करोड़ किसानों के खाते में पैसे आते है। जिसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17000 करोड़ की राशि जारी कर दिया है।

 

गुजरात जायेगे PM नरेंद्र मोदी

 

आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में किसानों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने के बाद अपने गुजरात दौरे में रवाना होंगे। आपको बता दें की जिन लोगों के खाते में pm kisan samman nidhi का 13वीं किस्त का पैसा नहीं आया था, उनका kyc अपडेट नहीं होने पर अब फिर पैसा नहीं आएगा।

कैसे करें pm KISAN SAMMAN NIDHI 14th installment का स्टेटस

आपको बता दें की जिन किसानों के खाते में पैसा आता है, वो PM KISAN SAMMAN NIDHI की वेबसाइट में जाकर अपने आधार नंबर से अपना पैसा चेक कर सकते है।
आपको बता दें की खरीब की फसल की बुबाई जुलाई महीने में ही होती है और किसानों को इस वक़्त सबसे ज्यादा पैसे की जरुरत होती है। ऐसे में अब किसान उम्मीद लगाये बैठे है की प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की राशि लोकसभा चुनाव के पहले बढ़ सकती है।

 

PM kisan 14th installment date 2023 : PM किसान सम्मान को लेकर आयी बड़ी खबर

Seema haider sachin love story : सीमा हैदर को कब भेजा जायेगा पाकिस्तान? बड़ा खुलासा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*