MP NEWS : एमपी में गाँव की महिलाओं को फ्री में मिलेगा प्लॉट, CM शिवराज का बड़ा ऐलान

msg 869512431 12303
msg 869512431 12303
MP NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह ने 27 अगस्त को लाडली बहना सम्मेलन में बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि सभी महिलाओं को फ्री में प्लॉट  और आवास की व्यवस्था की जाएगी। जिसके बाद से प्रदेशभर की करोड़ों महिलाओं में  खुशी का ठिकाना नहीं रहा, हर तरफ लोग कह रहे हैं मामा हो तो शिवराज जैसा, भाई हो तो शिवराज जैसा… आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 27 अगस्त को रक्षाबंधन में राखी के लिए ₹250 खाते में ट्रांसफर किया है. जिससे प्रदेश भर में महिलाएं खुशी-खुशी राखी का त्योहार मना सकें । इसके अलावा अक्टूबर महीने से 1250 रुपए हर महीने दिए जाएंगे । वही सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं को 35 परसेंट आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी । इन सभी घोषणाओं में मुख्यमंत्री द्वारा फ्री में प्लाट और आवास की घोषणा  ने महिलाओं को खुश कर दिया है । इसके अलावा लाडली बहनों  के घरों में ₹100 से ज्यादा बिजली का बिल नहीं आएगा। आइए बिंदुवार जानते हैं किन महिलाओं को मिलेगा फ्री में  प्लॉट और आवास
MP NEWS: Village women will get free plots in MP, CM Shivraj's big announcement
MP NEWS: Village women will get free plots in MP, CM Shivraj’s big announcement

गरीब महिलाएं होंगी पात्र

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि जिन महिलाओं और परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाएगा । इसके अलावा जिन लोगों के पास घर बनाने के लिए जमीन नहीं है, कौन सी वाली फ्री में सरकार प्लाट की व्यवस्था करेगी । आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लगातार भू माफियाओं से अवैध रूप से कब्जे में ली गई जमीन को  छुड़ाकर फ्री में  गरीबों में बांट रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि प्रदेश की कोई भी महिला अब दुख सहन नहीं करेगी, सभी के पास अपना खुद का मकान होगा, महिलाओं के खाते में हर महीने पैसे जमा किए जाएंगे ।  जिससे प्रदेश की महिलाएं आर्थिक रूप से संपन्न हो सके ।

 गांव और शहर दोनों जगह मिलेगा प्लॉट

 आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गांव और शहर हर जगह भू माफियाओं के कब्जे से सैकड़ों एकड़ जमीन छुड़ा ली गई है, भू माफियाओं के कब्जे से ली गई जमीन पर गरीबों का आशियाना बनेगा । सभी को एक तरफ मुफ्त में प्लाट दिया,  इसके अलावा आवास की व्यवस्था भी की जाएगी । प्रदेश की बहनों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होना चाहिए ।

 रीवा में 4 लाख  से ज्यादा महिलाओं को मिल सकता है लाभ

 आपको बता दें कि वर्तमान समय में  रीवा जिले में 4 लाख  से ज्यादा महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ मिल रहा है, जिन महिलाओं के पास खुद अपनी कोई जमीन नहीं है, और ना ही रहने के लिए घर उपलब्ध है, उन महिलाओं को गांव या शहर में आवास की व्यवस्था की जाएगी ।

 किन को मिलेगा ₹100 बिजली बिल वाला फायदा

 आपको बता दें कि 27 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि जिन महिलाओं के बिजली बिल बढ़ कर आ गए हैं उन्हें बिजली बिल जमा करने की आवश्यकता नहीं है । सितंबर महीने में सभी का बिजली बिल शून्य  कर दिया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि प्रदेश की महिलाओं के घरों में अब केवल ₹100 बिजली का  बिल आएगा ,  ₹100 से ज्यादा बिजली का बिल आने पर प्रदेश सरकार बिजली का बिल भरेगी । आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए बड़ी राहत प्रदान किया है ।
 इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि अब  लाडली बहनों को ₹450 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा, वही किसी गांव या क्षेत्र में शराब की दुकान खुली है तो महिलाएं बंद करवा सकती है. इसके लिए 50 परसेंट से ज्यादा महिलाओं को सामने आना होगा,,और 50 परसेंट महिलाओं के कहने पर शराब दुकान को बंद कर दिया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*