MP NEWS TODAY : morning News Bulletin live update : 29 अगस्त 2023 : दिन मंगलवार

msg 869512431 12326
msg 869512431 12326

 

MP NEWS : मध्यप्रदेश में पोषण आहार में 500 करोड़ों का घोटाला!

 मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने ऑडिटर जनरल की रिपोर्ट के आधार पर मध्य प्रदेश के 8 जिलों में 500 करोड़ रुपए के पोषण आहार घोटाला होने की बात कही  है ।  जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने लोकायुक्त के सामने शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में मुख्य रूप से मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के सीईओ ललित मोहन संदेह के घेरे में आए हैं ।
mp news today live update
 कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता विवेक तंखा ने कहा है कि मध्य प्रदेश अकाउंटेंट जनरल की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में 500 करोड़ रुपए का फेक  प्रोडक्शन,  फेक  डिस्ट्रीब्यूशन,फेक  परिवहन किया गया है ।

 इसका मतलब यह है कि सरकारी रिकॉर्ड में जिन गाड़ी नंबरों को दर्शाया गया है वह गाड़ी नंबर स्कूटर, ऑटो और कार के नंबर है, इसके अलावा फेक  प्रोडक्शन दिखाकर पैसा हजम कर लिया गया है. कांग्रेस पार्टी के घोटाला उजागर करने के बाद बीजेपी सरकार में हड़कंप मच गया है।

MP NEWS : अनूपपुर में 3 क्विंटल गांजा पकड़ाया

 मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, बताया गया कि सवा 3 क्विंटल  गांजा जप्त कर लिया गया है । पुलिस ने बताया है कि उड़ीसा से एक पिक अप में गांजा लोड होकर बिलासपुर के रास्ते अनूपपुर जिला में ले जाया जा रहा था, तभी घेराबंदी करके सफेद रंग  की पिकअप वाहन  को संदेह के आधार पर रोका गया, जहां पर तलाशी के दौरान साडे 3 क्विंटल गांजा जप्त कर लिया गया है । इसके अलावा आरोपियों के पास से ₹40000 बरामद हुए हैं ।
mp news today
 शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि जिले में बड़ी मात्रा में गांजा की सप्लाई करते थे । इसके बाद आरोपियों ने बताया कि छोटू और जनक   नाम के युवक डस्टर गाड़ी में गांजा ले जाकर अन्यत्र जगह सप्लाई करते थे, पुलिस ने पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है ।
 पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस के धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया है. पुलिस ने बताया है कि पूरी कार्यवाही में 66 लाख रूपये  का अवैध माल जप्त किया गया है ।

MP NEWS : शिवराज के ₹450 में सिलेंडर के दावे पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 27 अगस्त को लाडली वाहनों को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रदेश में महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने चौतरफा हमला बोला है । कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि अगर प्रदेश में ₹450 में सिलेंडर मिल सकता है तो अब तक भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को सस्ते दामों में सिलेंडर क्यों उपलब्ध नहीं करा पा रही है ।  शिवराज सिंह चौहान चुनाव देखते हुए बौखला गए हैं । अगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ₹450 में गैस सिलेंडर देना होता तो पहले ही गैस सिलेंडरों के दाम में कमी कर देते । आपको जानकारी के लिए बता दूं कि मध्य प्रदेश में इस वक्त गैस सिलेंडरों की कीमत 1100 से 1130 रूपये  तक है ।
Gas cylinder in 450 rupee
Gas cylinder in 450 rupee
 आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए 11 वचनों  का पत्र जारी किया है,  जिसमें प्रदेश की आम जनता को ₹500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात कही है । इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि सरकार आने के बाद कांग्रेस पार्टी हर महीने महिलाओं के खाते में ₹1500 नारी सम्मान योजना के तहत ट्रांसफर करेगी। वही 100 यूनिट का बिजली बिल फ्री रहेगा ।

MP NEWS : मध्य प्रदेश में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

 मध्य प्रदेश के सागर जिले में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई है, कांग्रेस पार्टी ने दलितों पर अत्याचार को लेकर बीजेपी को जमकर घेरा है । बताया गया कि आरोपियों के ऊपर छेड़छाड़ का मामला दर्ज था, इसे वापस कराने के लिए राजीनामा का दबाव बना रहे थे ।
 इसी बात की कहासुनी के लिए दलित युवक से मारपीट की गई, तभी  आरोपियों ने युवक को बचाने पहुंची उसकी मां को भी निर्वस्त्र कर दिया ।  बताया गया कि आरोपियों ने मृतक व्यक्ति के बहन के साथ छेड़छाड़ किया था, इसको लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई थी ।  बताया गया कि दलित युवक की हत्या के मामले में आरोपियों की लिस्ट में एक सरपंच पति भी शामिल है. घटना के बाद भारी पुलिस बल और कलेक्टर मौके पर पहुंचे, मृतक के परिजनों ने 40 घंटे तक अंतिम संस्कार नहीं किया.
mp sagar news today
mp sagar news today
 बताया गया कि दलित युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया था,, उसके बाद बीच-बचाव करने आई उसकी मां को निर्वस्त्र कर दिया गया. और बहन को धमकी दी गई थी कि उसके साथ गंदा काम कर देंगे ।
 मृतक की बहन ने बताया है कि आरोपी घर में राजीनामा कराने के लिए आए हुए थे, लेकिन मृतक की मां के द्वारा कहा गया कि जब पेशी  होगी तो राजीनामा कर लिया जाएगा. लेकिन इसी बात में आरोपियों ने धमकी दिया कि अब मुझे जो भी मिलेगा उसे मारूंगा, सभी बाजार से सब्जी लेकर लौट रहे दलित युवक की पिटाई की गई । जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया ।  पूरे मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि मध्यप्रदेश में सागर में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री चू तक  नहीं करते हैं.
 कैमरे के सामने दलितों के पैर धोकर गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं । घटना के बाद पुलिस ने बताया है कि आरोपियों  पर  धारा 302 सहित एसटी एससी  का केस लगा दिया गया है । 13 आरोपियों में से 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पुलिस ने बताया है कि जो मृतक लड़का है उस पर 7 आपराधिक मामले दर्ज थे ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*