MP NEWS : मेरा माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत, 9 से 15 अगस्त तक होंगी गतिविधियाँ

photo1691662910
photo1691662910

 

MP NEWS : आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में आगामी 15 अगस्त को लेकर अपील किया था कि मिट्टी की फोटो लेकर सोशल मीडिया में अपलोड करें, इसी से प्रेरणा लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेरा माटी  मेरा देश अभियान की शुरुआत कर दिया है, बताया गया कि यह अभियान अगस्त से 15 अगस्त तक चालू रहेगा.  सीएम शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरी  माटी – मेरा देश अभियान के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा किया. शिवराज सिंह ने अपील किया कि सभी प्रदेश वासी इस अभियान में सम्मिलित हो ।
 इस अभियान के अंतर्गत स्मारक स्थल पर हाथ में दीपक लेकर पंचप्रण की शपथ उपरांत मध्य प्रदेश सरकार के युवा गवर्नमेंट पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा ।

 इस अभियान के तहत

 भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने
 गुलामी की  मानसिकता से  मुक्ति
 देश की समृद्ध विरासत पर गर्व
 एकता को सुदृढ़ करने
 देश की रक्षा करने
 नागरिक होने का कर्तव्य निभाने
 इन सभी बातों की शपथ हो जाएगी ।

यह अभियान भारत माता की आराधना है

 आपको बता दें कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश इस कार्यक्रम के जरिए हम भारत माता की आराधना करने जा रहे हैं, महत्वपूर्ण अभियान है इससे देशभर में देशभक्ति की भावना का संचार होगा, इस अभियान के तहत सभी प्रदेशवासियों को जोड़ा जाएगा. तथा सभी जनप्रतिनिधि पंचायत प्रतिनिधि नगर प्रतिनिधि सामाजिक संगठन स्वयंसेवी संगठन व्यापारी संगठन धार्मिक संगठन विद्यार्थी कर्मचारी सभी को इस अभियान के साथ जोड़कर देशभक्ति की भावना का संचार किया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*