MP EVENING NEWS BULLETIN TODAY in hindi : mp news 10.09.2023 day : Sunday

msg 869512431 12531
msg 869512431 12531

MP NEWS : बिजली की समस्या से तंग गांव के लोगों ने सीएम का फूंका पुतला

MP NEWS TODAY : मध्य प्रदेश में उमरिया जिले में बिजली की समस्या से तंग  गांव के लोगों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला फूंका है,  बताया गया है कि कई जबल 4 साल से ट्रांसफार्मर जला हुआ है, तो कहीं पर लगातार बिजली कटौती से किसान परेशान हैं, जिसकी वजह से मानपुर विधानसभा के 30 से 35 गांव के ग्रामीण ने विरोध प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं गांव के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो कलेक्ट्रेट का घेराव और चक्का जाम किया जाएगा ।  रविवार को आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह और मुख्यमंत्री का पुतला फूंका है।
mp news
 14  सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन
 आपको बता दें कि कई जगह पर बिजली की समस्या से किसान परेशान हैं, जिसके समाधान के लिए किसानों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई ।
 रविवार को किसान महासंघ के बैनर तले चिल्हारी में किसानों ने एकत्रित होकर बड़ा आंदोलन किया ।
 ज्ञापन देने का इंतजार कर रहे किसानों को तब  निराशा हाथ लगी जब कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा,  जिसके बाद गुस्साए किसानों ने सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पुतला दहन कर दिया ।

MP ELECTION NEWS : पूर्व बीजेपी विधायक ने ज्वाइन किया कांग्रेस

MP NEWS TODAY : भाजपा सरकार से नाराज होकर लगातार बीजेपी के बड़े नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, इसी क्रम में पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लिया,  सदस्यता लेने के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आप लोग सच्चाई का साथ दे रहे है ।  आपको बता दें कि गिरिजाशंकर शर्मा अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं ।\
mp news today
 पूर्व विधायक ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि जी हुजूरी करने वालों को पार्टी महत्व देती है, जबकि पार्टी में जब कोई कार्यकर्ता काम करने वाला नहीं था,  तब हम लोग दरी बिछाने का काम किया करते थे । आपको बता दें कि गिरिजाशंकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान भाजपा विधायक सीताशरण शर्मा के भाई हैं । उन्होंने कहा है कि इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनने देना है ।

कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना

दिल्ली में G–20 हुआ,
पर,
मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के राज में G–18 चल रहा है,एमपी में भाजपा के कुशासन के साल तो पूरे हो गए हैं 18,

और

राज तो घोटालों (G) का ही चल रहा है।

225 महीने की सरकार में 225 से ज्यादा तो महा घोटाले हो गए हैं, और छोटे घोटालों की तो गिनती नहीं हैं।

शिवराज सरकार का “G–18″–

“घोटालों (G) से भरपूर 18 साल”

MP NEWS : बागेश्वर धाम के गढ़ में हिन्दुओं के धर्म परिवर्तन की कोशिश

MP NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में कुछ विशेष समुदाय के लोग हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके लिए बकायदा भजन और प्रार्थना करवाई गई, लेकिन तभी स्थानीय लोगों और हिंदू संगठनों को इसकी सूचना मिलेगी, इसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने उस घर को घेर लिया,   और पुलिस को सूचित किया गया, इसके बाद पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.
 बताया गया कि दिल्ली से आए कुछ लोगों ने हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का कार्य कर रहे थे. आपको बता दें कि बागेश्वर धाम में इस समय हिंदुओं का जनसैलाब उमड़ता है, उसके बावजूद दिल्ली से आए ईसाई धर्म के लोगों ने हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश किया ।
mp news
mp news

 

 पूरा मामला बमीठा थाना क्षेत्र के पाटन का है, जहां पर कुछ लोग नौकरी और पैसे का लालच देकर कुशवाहा और प्रजापति समाज के लोगों का धर्म परिवर्तन कर  इसाई बना रहे थे । जिन्हे बजरंग दल के लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया है ।
 पुलिस ने बताया है कि मामले में दो महिला और दो पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया गया है, इनमें से एक महिला और दो पुरुष दिल्ली के रहने वाले हैं, इनके साहब मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है, गांव में 50 से 60 महिला पुरुषों को एकत्रित कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रवचन दे रहे थे ।

MP INDORE NEWS : कर्ज से परेशान पिता ने बेटे के सामने लगाई फांसी

MP INDORE NEWS TODAY : मध्यप्रदेश के इंदौर में कर्ज से परेशान पिता  ने 6 वर्ष के मासूम बेटे के सामने ही फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी है । उसके भाई ने जब वीडियो कॉल किया कम मासूम बेटे ने कहा कि पापा तो लटके हुए हैं ।
 बताया गया कि बाइक खरीदने के लिए कर्ज लिया गया था, वह इंदौर में ही चौकीदारी का काम करता था, कार्य की वजह से कंपनी के द्वारा बार-बार कॉल करके परेशान और धमकी दी जा रही थी, जिससे तंग आकर उसने जीवन लीला समाप्त करने का फैसला ले लिया.
 परिजनों ने बताया कि गोपी ने फाइनेंस करवाकर बाइक खरीदा था,  लेकिन वह किस्त नहीं भर पा रहा था, और कंपनी के द्वारा लगातार दबाव बनाया जा रहा था, जिसकी वजह से व्यक्ति ने आत्महत्या को गले लगा लिया. फिलहाल पूरे मामले की पुलिस पड़ताल कर रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*