Mp election 2023:भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी नारायण त्रिपाठी के साथ हो गया खेला

mp election 2023
mp election 2023

 

Bjp second list mp election 2023:आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने दूसरी सूची जारी कर दी है |इसमें 39 नाम की उम्मीदवार प्रत्याशी के नाम पर मोहर लग गई है| इस सूची में कई वर्तमान विधायकों के टिकट काटे गए हैं. भाजपा की दूसरी लिस्ट में रीवा संभाग से चार सीटों के लिए प्रत्याशी का चयन किया गया है. इनमें से दो सांसद को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है.

 

रीवा संभाग से इन चेहरों को मिला टिकट

चार बार से सतना लोकसभा सीट से सांसद गणेश सिंह को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है. गणेश सिंह ओबीसी वर्ग के सबसे बड़े चेहरे हैं.ऐसे में बीजेपी ने बड़ा दाँव खेलते हुए गणेश सिंह को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. हम आपको बता दें कि गणेश सिंह भाजपा के प्रदेश संगठन में प्रदेश मंत्री भी रहे हैं और वर्तमान में चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य भी हैं|

photo1695728688 (1)
photo1695728688 (1)

photo1695728688

 

मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी को टिकट दिया गया है वही नारायण त्रिपाठी का बीजेपी से पत्ता कट गया है. श्रीकांत चतुर्वेदी 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था.वह ढाई हजार वोट के अंतर से हार गए थे. ऐसा माना जाता है कि वह सामाजिक गतिविधियों में और व्यापारिक संगठनों से भी जुड़े हुए हैं.

 

सीधी से रीति पाठक को मिला टिकट

सीधी जिले के लोकसभा सांसद प्रीती पाठक को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है. जबकि केदारनाथ शुक्ला का टिकट कट गया है.रीति पाठक 20 वर्षों से भाजपा में सक्रिय हैं वह जिला पंचायत अध्यक्ष सीधी में रह चुके हैं. 2014 में कांग्रेस के इंद्रजीत कुमार को हराकर वह पहली बार सांसद बनी 2019 के चुनाव में उन्होंने फिर से लोकसभा चुनाव जीती. हम आपको बता दें कि केदारनाथ शुक्ला पेशाब कांड में विवादों में गिर गए थे इसलिए बीजेपी ने उनका चेहरा बदला है.

 

photo1695728688 (2)
photo1695728688 (2)

 

सिहावल सीढ़ी से विश्वामित्र पाठक को टिकट दिया गया है 1977 में जनता पार्टी से जुड़े 1981 में कांग्रेस से जुड़ गए इसके बाद 2008 मे भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया 2009 में पहली बार सिहावल में कांग्रेस का किला भेजते हुए विधायक बने.

बीजेपी की दूसरी सूची पर कमलनाथ ने कसा तंज

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए भाजपा के विधानसभा चुनाव की दूसरी लिस्ट पर तंज करते हुए करते हुए ट्वीट किया है कि मध्य प्रदेश में हार स्वीकार कर चुकी भाजपा ने उम्मीद का आखिरी झूठा दाव आज खेला है. 18.5 साल की भाजपेई सरकार और 15 साल से ज्यादा के शिवराज विकास के दावो को न करने वाली भाजपाई प्रत्याशियों की सूची करोड़ कार्यकर्ताओं की पार्टी का दावा करने वाली भाजपा की आंतरिक हर पर पक्की मोहर है.एमपी विकास के खोखले दावों की पोल खुलने के साथ बड़बोली भाजपा सरकार के प्रचार वादी विकास के दावे आज सफेद झूठ साबित हुई हैं.

 

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने इंदौर सहित पूरे प्रदेश को चौंका दिया है भाजपा ने इंदौर क्षेत्र क्रमांक 1 से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी को चुनाव में उतार दिया है|

 

नारायण त्रिपाठी के साथ हो गया खेला

नारायण त्रिपाठी मैहर से बीजेपी के विधायक हैं पिछले कुछ समय से पार्टी से गतिरोध की खबरें सामने आ रही थी.वह लगातार विंध्य प्रदेश की गठन की मांग कर रहे थे.इस दौरान नारायण त्रिपाठी और बीजेपी के बीच प्रतिरोध बढ़ता ही गया. जिसके कारण भाजपा ने नारायण त्रिपाठी का टिकट मैहर से काट दिया. इसके बाद यह संभावना है कि नारायण त्रिपाठी अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं.

 

Mp news:100 करोड़ की लागत से बनेगा खेड़ापति हनुमान मंदिर

 

Mp election 2023:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में कांग्रेस पर साधा निशाना

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*