Rewa news:27 सितंबर को अखिलेश यादव का रीवा दौरा, इस नेता के लिए मांगेंगे वोट

mp rewa news
mp rewa news

 

Mp election 2023:मध्यप्रदेश के रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा सीट पर सबकी निगाहें लगी हुई है. 27 सितंबर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सिरमौर पहुंच रहे हैं. वार्ड क्रमांक 1 की स्थिति नगर पंचायत के मैदान में आम सभा करेंगे.जिसमें समाजवादी प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी के लिए वोट मांगेंगे.

 

रीवा जिले में कई पार्टियों लड़ रही है चुनाव

रीवा जिला उत्तर प्रदेश से लगा हुआ है जिसके कारण समाजवादी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी रीवा जिले के अंतर्गत सीटों पर उतरती रही है. जिसमें बीएसपी को कई जगहों पर सफलता भी मिल चुकी है.इसलिए रीवा के सिरमौर सीट उत्तर प्रदेश से सटी हुई है. ऐसे में समाजवादी पार्टी और बसपा का मानना है कि कांग्रेस इस क्षेत्र में मजबूत नहीं है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के लिए लोगों में गुस्सा है.इसलिए बसपा और समाजवादी पार्टी इस सीट पर ताकत झोंक रही है. हम आपको बता दें कि रीवा में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रीवा में महारैली को संबोधित किया था.

photo1695728452
photo1695728452

 

मध्य प्रदेश में अखिलेश का पहला चुनावी दौरा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह पहली चुनावी दौरा है पार्टी अब तक सात टिकट घोषित कर चुकी है. इसके अलावा चंबल और बुंदेलखंड में भी समाजवादी पार्टी कई सीटों पर उम्मीदवार उतारने की संभावना है.

 

लक्ष्मण तिवारी रह चुके हैं विधायक

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती द्वारा स्थापित भारतीय जनशक्ति पार्टी से लक्ष्मण तिवारी ने राजनीति की शुरुआत 2008 मे किया था.विधानसभा चुनाव में मऊगंज से पहली बार विधायक बने. 2013 के विधानसभा चुनाव में उमा भारती मैं अपने दल का विलय भाजपा में कर लिया लक्ष्मण तिवारी सुखेंद्र सिंह बन्ना से चुनाव हार गए. इसके बाद लक्ष्मण तिवारी ने बीजेपी से त्यागपत्र देकर सवर्ण समाज पार्टी का गठन किया. लेकिन लक्ष्मण तिवारी को सफलता हाथ नहीं लगी.मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में लक्ष्मण तिवारी ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. अब वह सिरमौर विधानसभा से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*