Maihar News :मैहर को जिला बनाने की आयी बड़ी खबर सामने, बस घोषणा बाकी!

photo1690596782
photo1690596782

 

Maihar Jila Kab Banega : माँ शारदा देवी का धाम मैहर को जिला बनाने नारायण त्रिपाठी ने चला नया दांव
MP SATNA MAIHER BREAKING NEWS : मैहर से बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर सीएम शिवराज को चिट्ठी लिखकर मेहर को जिला बनाने की घोषणा करने की मांग की है, आपको बता दें कि नारायण त्रिपाठी काफी दिनों से मैहर को जिला बनाने के लिए आंदोलनरत हैं, इसके अलावा उन्होंने वह विंध्य क्षेत्र को पृथक कर नया प्रदेश  बनाना चाहते हैं, लेकिन नारायण त्रिपाठी की इस माँग  को  सीएम शिवराज नजरअंदाज कर रहे हैं ।
 बता दें कि आगामी दिनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मैहर दौरा प्रस्तावित है,जिसके मद्देनजर मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी ने माग की है कि मैहर प्रवास के दौरान ही जन भावनाओं के अनुकूल मैहर  को जिला बनाने की घोषणा की जाए ।

 कमलनाथ ने पास कर दिया था प्रस्ताव

 आपको बता दें कि 2018 में कमलनाथ की सरकार बनने के बाद नारायण त्रिपाठी ने पाला बदल लिया था, और उन्हीं के कहने पर कमलनाथ ने मैहर  को जिला बनाने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव भी पास कर दिया था,लेकिन सरकार गिर जाने की वजह से मैहर जिला नहीं बन पाया, इसलिए विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर से मैहर को जिला बनाने की मांग को तेज कर दिया है। फिलहाल नारायण त्रिपाठी को बागी घोषित कर दिया गया है, क्योंकि नारायण त्रिपाठी विंध्य की  30 सीटों पर आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर अपने साथियों के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

 नारायण त्रिपाठी की खिसक रही है जमीन

 राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि नारायण त्रिपाठी ने क्षेत्र की जनता से मैहर को जिला घोषित करवाने के लिए वादा किया था,लेकिन मैहर जिला न बन पाने की वजह से नारायण त्रिपाठी को भी क्षेत्र में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, आगामी विधानसभा चुनाव में फिर से जनता का विश्वास जीतने के लिए नारायण त्रिपाठी क्या वादा करेंगे? क्योंकि पुराना वादा तो अभी  पूरा नहीं हुआ है।
 नारायण त्रिपाठी को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब सीएम शिवराज ने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा कर दिया है,और 15 अगस्त से वह  अस्तित्व में भी आ जाएगा ।

 मऊगंज को बनाया गया नया जिला

 आपको बता दें कि रीवा संभाग में मऊगंज को नया जिला घोषित कर दिया गया है, स्कूल कालेजों से रीवा जिला हटाकर मऊगंज जिला कर दिया गया है. खबर है कि 15 अगस्त से मऊगंज जिला अस्तित्व में आ जाएगा. भले ही कार्यालयीन कार्य रीवा जिले से संचालित हो। जब तक मऊगंज में कार्यालयीन कार्य करने के लिए पर्याप्त  इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं हो जाता, तब तक जिले का कार्य रीवा से ही संचालित होगा ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*