Rewa Railway news today : रीवा रेलवे स्टेशन को मिली 17.5 करोड़ की सौगात, पीएम मोदी ने ये कहा

msg 959214431 11050
msg 959214431 11050
Rewa Railway station news today : अमृत भारत स्टेशन योजना में 508 रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया शिलान्यास
MP REWA RAILWAY STATION NEWS TODAY : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत में अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन बनाने हेतु अमृत भारत स्टेशन योजना के माध्यम से देश भर में 508 रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया,  यह कार्यक्रम एक साथ 508 रेलवे स्टेशन से वर्चुअल माध्यम से किया गया । मध्य प्रदेश के रीवा रेलवे स्टेशन भी इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित हुआ है, और आने वाले समय में  रीवा रेलवे स्टेशन में  वर्ल्ड क्लास सुविधा मिलेगी.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीवा रेलवे स्टेशन को ₹साढ़े सत्रह करोड़ रूपये  की सौगात दी है । जिसके माध्यम से रीवा रेलवे स्टेशन में भव्य प्रवेश द्वार सहित प्लेटफार्म और यात्री प्रतीक्षालय का कायाकल्प किया जाएगा, बता दें कि आज भी भारत में ट्रेनों के माध्यम से करोड़ों लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं,  देशभर में अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन का बनना  निश्चित तौर पर
 यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगा ।
mp rewa railway station news
mp rewa railway station news

 सांसद जनार्दन मिश्र सहित कई राजनेता रहे उपस्थित

 आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीवा रेलवे स्टेशन का शिलान्यास वर्चुअल माध्यम से किया है, जिसमें रीवा से विधायक राजेंद्र  शुक्ला, सांसद जनार्दन मिश्रा सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा । विंध्य  क्षेत्र में रीवा के विकास में चार चांद लगाने हेतु
 रीवा के रेलवे स्टेशन को अगले 40 वर्षों के लिए अत्याधुनिक बनाने के लिए कार्य किया जाएगा । आपको बता दें कि पहले से ही रीवा रेलवे स्टेशन में 50 करोड़ के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि एसी  कोच के मेंटेनेंस तथा तीन वाशिंग पिट  बनाए जाने की योजना है ।
 सांसद जनार्दन मिश्रा ने बताया है कि रीवा रेलवे स्टेशन में 3 मई प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाएगा, इसके अलावा अत्याधुनिक  यात्री प्रतिक्षालय का भी निर्माण होगा।
 कार्यक्रम में उपस्थित रहे रीवा विधायक राजेंद्र  शुक्ला ने कहा है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना में रीवा रेलवे स्टेशन का शामिल होना अपने आप में गर्व का विषय है. प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार हमेशा से ही विंध्य में विकास के कार्यों के लिए प्राथमिकता दिया है,  उसी का नतीजा है कि देश भर में जिन  508 रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाना है उसमें रीवा रेलवे स्टेशन भी  शामिल है.
 आपको बता दें कि रीवा  में ललितपुर सिंगरौली रेलवे का निर्माण तेजी से किया जा रहा है ,  इसका निर्माण हो जाने पर रीवा से लंबी दूरी तक की ट्रेनों का संचालन किया जा सकेगा । जोकि रीवा के लिए एक बड़ी सौगात होंगी,  पूर्ववर्ती सरकारों ने रीवा के विकास में इतना ध्यान नहीं दिया है,  जितना विकास  भाजपा सरकार में किया गया है ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*