REWA NEWS MORNING BULLETIN TODAY 05 August 2023 :day Tuesday

msg 869512431 12406 1
msg 869512431 12406 1

Maugang में कलेक्टर ने लगाई धारा 144, ये रही वजह

MP MAUGANG NEWS : मऊगंज जिला में   कलेक्टर के द्वारा निर्माण संबंधी कार्य को पूरा करने के लिए तथा दुर्घटनाओं की आशंका से मुक्ति हेतु मऊगंज कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अजय श्रीवास्तव ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिया है ।
 कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा है कि 5 सितंबर 2023 से 2 दिसंबर 2023 तक निर्माण कार्य के चलते वर्तमान बस स्टैंड बंद रहेगा, जिसके लिए अस्थाई रूप से सिंचाई कॉलोनी में  बस स्टैंड का संचालन किया जाएगा ।
mauganj collector news rewa today mp
mauganj collector news rewa today mp
 इसके अलावा निर्धारित रूट पर चलने वाली बसों के लिए आवागमन की सुविधा प्रदान की जाएगी, जिसमें रीवा से मिर्जापुर की तरफ जाने वाली बसें ओवरब्रिज से सिंचाई कॉलोनी के पास बने बस स्टैंड आकर वापस ब्रिज से हनुमना प्रस्थान करेंगी । इसके अलावा सीधी की तरफ से जाने वाली बसें पतिआरी  मोड़ से पाड़र   होते हुए पन्नी  मोड़ से ओवरब्रिज  मार्ग से सिंचाई कॉलोनी बस स्टैंड जाएंगी।
 जारी आदेश में कहा गया है कि पुराने बस स्टैंड में बसों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा।

Rewa News : रीवा में जल्द शुरु होगा 72 सीटर प्लेन की उड़ान

mp rewa morning news

MP REWA NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, बड़े-बड़े विमानों के आवागमन के अनुरूप सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की जा रही है. मध्यप्रदेश के जनसंपर्क एवं PHE  मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने रीवा एयरपोर्ट में टर्मिनल भवन तथा एयर ट्रैफिक  कंट्रोल टावर के निर्माण का भूमि पूजन किया ।
 आपको बता दें कि इस कारण वे 1800 मीटर लंबा तथा 30 मीटर चौड़ा बनाया जा रहा है.
 राजेंद्र  शुक्ला ने कहा कि जल्द ही 72 सीटर विमान रीवा से उड़ान भरेगा । आपको बता दें कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर तथा टर्मिनल भवन का निर्माण तेजी से चल रहा है. एयरपोर्ट बनने के बाद रीवा  सहित आसपास के इलाकों मैहर,  चित्रकूट सहित आसपास के क्षेत्रों में  पर्यटकों का आना जाना बढेगा ।

MP REWA COLLECTOR NEWS: शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने रीवा कलेक्टर ने दिया आदेश

MP REWA NEWS :  रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने हेतु पुलिस अधिकारियों को आदतन अपराधी तथा असामाजिक तत्वों पर प्रभावी कार्यवाही के लिए निर्देश दिए हैं । कलेक्टर ने कहा है कि गत विधानसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन संबंधी कार्यों में व्यवधान डालने वाले व्यक्तियों तथा आदतन अपराधियों पर कार्यवाही करें ।
 सभी थाना प्रभारी निगरानी सुदा  बदमाशों तथा आपराधिक  प्रवृत्ति के लोगों की सूची बनाएं, न्यायालय से जारी वारंटों की शत प्रतिशत  तालीम करवाए ।

MP REWA NEWS: महिला यात्री से ज्यादा किराया लेकर बीच रास्ते में उतारा

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में महिला यात्री से बस कंडक्टर ने ज्यादा किराया लेकर बीच रास्ते में ही उतार दिया, जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया । घटना की शिकायत रीवा कलेक्टर,एसपी और परिवहन विभाग से की गई ।
कलेक्टर और एसपी के निर्देशन के बाद रीवा आरटीओ ने बस को जब्त  करके आगे की कार्यवाही कर रही है.
mp rewa morning news
mp rewa morning news
 बताया गया कि बीते शुक्रवार को महिला को परिजनों ने गैरतगंज जाने के लिए भोपाल वाली बस में बैठा दिया, जिसके एवज में 1200 किराया भी अदा किया ,  लेकिन पूरा किराया लेने के बावजूद महिला को आधे रास्ते में उतार दिया गया, जिसके तुरंत बाद महिला ने अपने भाई को घटना की जानकारी दी, और पूरी घटनाक्रम की शिकायत रीवा प्रशासन से की गई, इसके बाद आरटीओ विभाग ने  बस स्टैंड में खड़ी बस को जब्त   कर लिया है । आनंद सिंह निवासी रीवा के नाम पर पंजीकृत है,
 इसके अलावा परिवहन विभाग ने अनावश्यक गाड़ियों में हूटर हॉर्न , सायरन, प्रेसर हॉर्न सहित  परिवहन नियमों के विरुद्ध सड़कों पर दौड़ रही बस  के खिलाफ  चलानी कार्रवाई किया है,

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*