Rewa News :यात्रीगण ध्यान दें! रीवा रेलवे स्टेशन में 18 दिनों तक प्रभावित रहेगा ट्रेनों का संचालन

msg 959214431 10851
msg 959214431 10851

Rewa News :Attention passengers! Train operations will be affected for 18 days at Rewa railway station

MP REWA RAILWAY station NEWS TODAY : एन आई वर्क चलेगा तीन हफ्तों तक, जिस वजह से रीवा रेलवे स्टेशन में काफी हद तक प्रभावित रहेगी ट्रेनों का संचालन
Rewa Railway station news : मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa Railway station news)जिले में रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है,जहां पर बताया गया है कि अगले तीन हफ्तों तक ट्रेनों के संचालन में कुछ बदलाव देखा जा सकता है,क्योंकि कुछ मेंटेनेंस कार्य करने के लिए मशीनें रीवा रेलवे स्टेशन में पहुंच गई, और ऐसा माना गया है कि तीन-चार दिनों में मेंटेनेंस का कार्य शुरू कर दिया जायेगा, बताया गया कि रेलवे स्टेशन में एन आई वर्क का कार्य किया जाएगा,  जिस वजह से सिगल सिस्टम बंद हो जाएगा, और यही वजह है कि लगभग 18 दिनों तक ट्रेनों के संचालन में बदलाव देखा जा सकता है ।

 रीवा रेलवे स्टेशन में शुरू होंगे नए प्लेटफार्म

 आपको बता दें कि रेलवे विभाग ने बताया है कि एन  आई वर्क के बाद रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway station news)में प्लेटफार्म नंबर तीन, चार और पांच  भी शुरू हो जाएंगे. जिससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी. इसके अलावा रेलवे स्टेशन रीवा में तीन वाशिंग पिट  भी मिलेंगे,बताया गया है कि स्टेशन में लगभग दो दर्जन प्वाइंट पर टर्न आउट   दिया जायेगा ।
 ठीक इसी दौरान प्लेटफार्म क्रमांक तीन, चार और पांच का कनेक्शन भी मेन लाइन से जुड़ जाएगा ।  रेलवे विभाग की तरफ से बताया गया है कि काम पूरा हो जाने के बाद  रीवा रेलवे स्टेशन में  टोटल 5 प्लेटफार्म हो जाएंगे. इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी .

 प्रभावित होगा ट्रेनों का परिचालन

 रेलवे विभाग की तरफ से बताया गया है कि वर्क  के दौरान रीवा (Rewa Railway station news) से चलने वाली ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर बदलाव किया जा सकता है, रेलवे की अधिकारी ने बताया है कि वर्क के  दौरान जगह ना होने की वजह से कई ट्रेनों का संचालन बंद किया जा सकता है,इसकी सूचना पृथक  से जारी की जाएगी । यही वजह है कि अभी प्रभावित होने वाली ट्रेनों का शेड्यूल नहीं आ पाया है, वही बताया गया है कि इस  दौरान रेलवे का सिग्नल भी बंद रहेगा, और प्राइवेट नंबरों से ट्रेनों का संचालन कराया जाएगा, जिससे ट्रेनों की स्पीड में कमी आएगी. रेलवे विभाग ने बताया है कि 18 दिनों में  संभावना जताई गई है कि काम पूरा हो जाएगा । उसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी,और पहले की तरह ट्रेनों का संचालन किया जाएगा.
 आपको बता दें कि रीवा से बंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जाना है, और यही वजह है कि रेलवे विभाग तैयारी कर रहा है, तैयारी पूर्ण हो जाने के बाद रीवा (Rewa Railway station news) से इंदौर और रीवा से भोपाल के लिए वंदे भारत ट्रेन चलाने की योजना है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रीवा प्रवास के दौरान खबर आई थी कि रीवा से बंदे भारत ट्रेनों  का संचालन किया जाएगा, लेकिन बाद में पता चला की वंदे भारत ट्रेन के लिए ट्रैक  में होने की वजह से कुछ समय के लिए रीवा से चलने वाली वंदे भारत ट्रेनो  को स्थगित कर दिया गया है ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*