PM MODI NEWS :क्या 2024 में नरेंद्र मोदी को मिल जायेगा आसानी से बहुमत?

photo1690777845
photo1690777845

 

विपक्ष ने साथ लड़ने की घोषणा, बीजेपी में तेज हुई बेचैनी, पर लोगों के ओपिनियन पोल में अभी भी मोदी का पलरा भारी
PM MODI NEWS TODAY : लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए अब साल भर से भी कम समय बचा हुआ है , देश की प्रमुख विपक्षी पार्टियां एक साथ लड़ने की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस भी राहुल गांधी के भारत जोड़े यात्रा के साथ मजबूत हो गई है , हाल ही में कर्नाटक विधानसभा में जो अप्रत्याशित जीत कांग्रेस के खेमे में गई है इससे वह काफी उत्साहित नजर आ रही है। साल के अंत तक चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कम से कम 2 राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनना लगभग तय है। ऐसे में बीजेपी और नरेंद्र मोदी की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं । और सवाल उठ रहा है कि क्या 2024 में फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन पाएंगे ? क्या बीजेपी को तीसरी बार देश की जनता बहुमत देगी ? क्या देश का लाभार्थी वर्ग जो शासन की योजनाओं का लाभ उठाता है वह बीजेपी को ही वोट देगा? देश के एक न्यूज़ चैनल ने हाल ही में एक सर्वे किया है जिसमें बीजेपी का एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। जिस पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं का रुझान सामने आ रहा है ।
PM MODI NEWS: Will Narendra Modi get majority easily in 2024?
PM MODI NEWS: Will Narendra Modi get majority easily in 2024?

क्या है ट्वीट जगन्नाथ दुबे ने

विपक्षी गठबंधन ने अभी सिर्फ दो मीटिंग की है। चुनावी रणनीति क्या और कैसे होगी इसका कोई ब्लूप्रिंट नहीं जारी किया है। विपक्ष किन मुद्दों के साथ चुनाव में जा रहा यह भी नहीं निश्चित है। निश्चित है तो गोदी मीडिया का भ्रमजाल।
यह कोई सर्वे आधारित ओपिनियन पोल नहीं है बल्कि प्रेशर रिलीज करने की कोशिश मात्र है। पिछले चुनाव में जब विपक्ष अलग थलग होकर लड़ रहा था, राष्ट्रीय सुरक्षा और भावनात्मक अपील के साथ भाजपा चुनाव मैदान में थी तब जो परिणाम आया उससे इस बार अलग परिणाम आना है।
कम से कम 100 सीटें ऐसी थीं जिन पर हार जीत का अंतर 15000 से कम का था। इसबार उन पर विपक्षी एकता का क्या असर होगा इसकी कोई चर्चा नहीं है। बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश की स्थिति में जो बदलाव आया है वह कितना असर डालेगा इसपर भी चुप्पी है।
पूर्वोत्तर जिस अशांति से गुजर रहा है वह भी देश की राजनीति को प्रभावित करेगा लेकिन यहाँ भी कोई विचार नहीं किया गया है।

https://twitter.com/imJDubey_/status/1685359334979751937?t=ng-5TCuqasY4nbV_ubk4Rg&s=19

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के बाद जो छवि बनी है उससे लोग प्रभावित हुए हैं। राहुल अकेले अपने दम पर कम से कम 4% मतों को बदलने का काम करेंगे।
विपक्ष जिस मजबूती के साथ सामने आया है उसका असर भी मामूली नहीं होगा।
इन पक्षो पर विचार किये बगैर बस एक ही रट लगाना बाल सुलभ कौतुक सरीखा लगता है। ऐसी स्थिति में बस एक ही बात कहने का मन करता है कि लगे रहो मुन्ना भाई। हम भी देखते हैं।
@RahulGandhi @kharge
 इंडिया टीवी की ओर से किया गया सर्वे में बीजेपी प्लस को 318 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही है, जो कि बहुमत से कई सीटें ज्यादा है। जबकि विपक्षी दलों के गठबंधन को 175 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं।
 लेकिन विपक्ष यह सर्वे मानने को तैयार नहीं है।

 कौन बनेगा विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री

 आपको बता दें कि विपक्ष की तरफ से हाल-फिलहाल में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई उम्मीदवार तय नहीं किया जा रहा है , कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन पहले ही कह चुके हैं कि कांग्रेस का लक्ष्य प्रधानमंत्री पद नहीं है. कांग्रेस का लक्ष्य बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का है ।
 कोई नीतीश कुमार , कोई मायावती को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री बनाने के लिए सुझाव दे रहा है ।
 लेकिन में विपक्षी दलों के साथ आ जाएं की वजह से 2024 का आम चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। 2019 की तरह नरेंद्र मोदी की जीत एक तरफा नहीं होगी । ऐसा चुनावी विश्लेषक मान कर चल रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*