MP NEWS :शिवराज की लाडली बहना योजना ने बिगाड़ा कांग्रेस का चुनावी खेल, जानिए इधर

images 1
images 1

MP NEWS: Shivraj’s Ladli Behna Yojana spoiled the election game of Congress, know here

MP NEWS ELECTION 2023 BJP & CONGRESS : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को लगा झटका, शिवराज ने मारी बाजी
MP NEWS TODAY FOR ELECTION 2023 IN HINDI : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी साल में लाडली बहना योजना लाकर कांग्रेसका विधानसभा चुनाव के समय मिलने वाला फायदा अपनी तरफ खींच लिया है, ऐसा इसलिए है कि कांग्रेस ने जिन पांच गारंटी के दम पर आगामी विधानसभा चुनाव 2023 लड़ने की घोषणा किया था , उसमें एक नारी सम्मान योजना थी, जिसके तहत महिलाओं को हर महीने 15 सो रुपए दिए जाने थे, लेकिन शिवराज सरकार ने लाडली बहना योजना के तहत हर महिलाओं को 1000 रुपए
 देने की ना सिर्फ घोषणा की, बल्कि महिलाओं के खाते में हर महीने ₹1000 आ भी रहे हैं । कांग्रेस मानकर चल रही थी कि नारी सम्मान योजना के लालच में प्रदेश की महिला वोटर कांग्रेस के पक्ष में वोट करेगी । लेकिन शिवराज की लाडली बहना योजना ने कमलनाथ सहित कांग्रेसी खेमे का खेल बिगाड़ दिया है । ऐसा माना जा रहा था कि विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस को बढ़त मिल सकती है , इसी के मद्देनजर शिवराज लाडली बहना योजना ला कर महिलाओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं ….
Rewa News: CM's program in Rewa on August 10, instructions given to the collector
Rewa News: CM’s program in Rewa on August 10, instructions given to the collector

 ₹500 में सिलेंडर

 आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी कार्ड में कहा है कि हर महीने ₹500 में प्रत्येक परिवार को गैस सिलेंडर दिया जाएगा, इस समय बाजार में गैस सिलेंडर की कीमत 12 से 13 सौ रुपए बताई गई है, जिससे आम जनता बेहाल हो गई है , और प्रधानमंत्री की उज्जवला योजना को भी झटका लगा है , क्योंकि सिलेंडर के दाम बढ़ने की वजह से ग्रामीण इलाकों में फिर से चूल्हे में ही खाना पकाया जा रहा है।
 यही वजह है कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार चुनाव से पहले महिलाओं को ₹500 में सिलेंडर भी दे सकती है। बीजेपी सरकार का यह प्लान कांग्रेस की ₹500 में गैस सिलेंडर योजना देने की नकल बताया जा रहा है. अगर मध्य प्रदेश सरकार ₹500 में गैस सिलेंडर की व्यवस्था नहीं करती है. तो एक बड़ा तबका ₹500 में गैस सिलेंडर पाने के लिए कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव 2023 में वोट कर सकता है . और बीजेपी किसी भी हाल में मध्य प्रदेश का विधान सभा चुनाव हारना नहीं चाहती है ।

 ज्योतिरादित्य सिंधिया तय करेंगे बीजेपी का भविष्य

 आपको बता दें कि बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जिन विधायकों को कांग्रेस से बीजेपी में लाई है, उनको लेकर शंशय बना हुआ है, अगर पार्टी उन विधायकों को टिकट देती है तो बीजेपी में अंदरूनी कलह सामने आएगी. क्योंकि ठीक उसी विधानसभा में बीजेपी के नेता की टिकट की आस लगाए हुए बैठे हैं. अगर सिंधिया समर्थक विधायक और मंत्रियों को टिकट दिया भी जाता है तो तो जीत की गारंटी कौन लेगा ? अगर सिंधिया समर्थक विधायक और मंत्री चुनाव हार जाते हैं , जैसा कि कर्नाटक में देखा गया है… तो बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल होगी के विधानसभा चुनाव 2023 में सत्ता हासिल हो .
 कांग्रेस पार्टी के मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ आस लगा ए हुए बैठे हैं की कर्नाटक की तरह मध्यप्रदेश में गद्दार विधायकों को जनता का विश्वास नहीं मिलेगा, और उन्हें कड़ी हार का सामना करना पड़ेगा। फिलहाल देखना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता किसे वोट करती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*