PM MODI NEWS : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किला में किया ध्वजारोहण, तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए संकेत

photo1692181938
photo1692181938
PM MODI NEWS : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज दसवीं बार लाल किले से ध्वजारोहण किया, प्रधानमंत्री के ध्वजारोहण कार्यक्रम में सत्ता पक्ष के मंत्री सांसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट के जज और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विपक्ष के तमाम नेता मौजूद रहे।  लाल किला में झंडा फहराने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. इस दौरान नरेंद्र मोदी ने आगे आने वाले 25 सालों के लिए अपना विजन पेश किया. लाल किले से भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर हिंसा को लेकर बात की । इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 साल के कामकाज का हिसाब रखा, और कहा है कि परफॉर्मेंस के आधार पर ही मोदी काम करता है,., आपने हमें बहुमत से जिताया, इसीलिए हमने परफारमेंस  दे पाया.  आपको बता देंकी  प्रधानमंत्री के लाल किला में ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान विपक्षी नेता  मल्लिकार्जुन खड़गे की कुर्सी खाली दिखी,  जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को घेरा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहां है कि अगले 15 अगस्त को फिर से देश के सामने अपने विकास कार्यों को रखूंगा । प्रधानमंत्री के इस बयान को लेकर हंगामा खड़ा हो गया, लोगों ने सवाल उठाया कि अभी तो चुनाव हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री यह दावा कैसे कर सकते हैं कि 2024 के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वही झंडा फहरायेंगे ।

 1000 सालों का भविष्य होगा तय

 आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमारे द्वारा किए गए कार्यों से आने वाले 1000 सालों के भविष्य का निर्धारण होने वाला है, उस कालखंड ऐसे होते हैं जैसे भविष्य के रास्ते सुलभ होते हैं, देश पहले ही 1000 सालों की गुलामी देख चुका है. प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, वहीं विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री अगली बार लाल किला नहीं बल्कि अपने घर से झंडा ध्वजारोहण करेंगे । वहीं आरजेडी नेता लालू यादव ने कहा है कि यह मोदी का अंतिम ध्वजारोहण कार्यक्रम था ।

 तुष्टीकरण परिवारवाद भ्रष्टाचार पर बोला हमला,

 आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने
 भारत के लोकतंत्र पर बात करते हुए कहा है कि भारत का लोकतंत्र सबसे बड़ा है, लेकिन भारत के लोकतंत्र को बीमारी ने घर कर लिया है, तुष्टिकरण की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान कर दिया है. इसके अलावा उन्होंने पार्टियों के द्वारा परिवारवाद में नेताओं को पदोन्नति  किए जाने को लेकर हमला बोला है, आपको बता दें कि देश में कई विपक्षी पार्टियों के नेता परिवारवाद के रूप में सामने आ रहे हैं, जहां पर किसी अन्य को मौका नहीं दिया जा रहा है ।
 इसके अलावा उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर कहा है कि यह मोदी का कमिटमेंट है भ्रष्टाचार से समझौता कभी नहीं हो सकता है।
 इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आगामी विश्वकर्मा जयंती पर देश  में विश्वकर्मा योजना लांच किया जाएगा, जिसके कहा देश में ओबीसी समाज जैसे लोहार सुनार औजार  बनाने वाले लोगों को इस योजना के तहत लाभ दिया जाएगा ।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देते हुए कहा है कि आगामी 5 साल भारत के विकास कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं, ऐसे में आने वाले दिनों में भारत तीसरी अर्थव्यवस्था बन के रहेगा। साथ ही उन्होंने दावा किया कि भारत 2047 तक विकसित अर्थव्यवस्था बन जाएगा, और 2047 में विकसित भारत में ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा ।
 आपको बता दें कि इसके पहले अब्दुल कलाम आजाद में विजन 20-20 प्रस्तुत किया था, जिसके तहत भारत को 2020 तक के विकसित देश बनाना था, हालांकि भारत वह लक्ष्य हासिल नहीं कर सका है ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*