MP WHEATHER NEWS :मध्यप्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट ,फटाफट चेक करे अपने जिले का हाल

photo1690557119
photo1690557119

MP WEATHER NEWS: Heavy rain alert in Madhya Pradesh, check the condition of your district immediately

MP WHEATHER NEWS : मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय होने का वाला है। प्रदेश के किसान अच्छी बारिश होने इंतजार कर रहे है। मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 22 जिलों में अभी मध्यम बारिश होगी। वही विंध्य क्षेत्र की बात करे तो कड़ी धुप खिली हुई है। गर्मी से लोग अभी बेहाल है। विंध्य के रीवा में अभी बारिश का योग नहीं बन रहा है। ऐसे किसानो की चिंताए बनी हुई है।

कहां होगी तेज बारिश

MP WHEATHER NEWS UPDATE IMD ALERT : मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि भोपाल, शहडोल, सागर, चंबल संभाग के जिलों के अलावा बड़वानी, खरगोन, झाबुआ, जबलपुर, नर्मदापुरम, उज्जैन संभाग के जिलों के अलावा अशोकनगर, गुना, खंडवा, बुरहानपुर, शिवपुरी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, ग्वालियर और दतिया में बौछार पड़ने की सम्भावना है।

विंध्य क्षेत्र में कम हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक विंध्य क्षेत्र में सबसे कम बारिश हुई ह। यहां पर कड़ी धूप खिली हुई है जिससे आम जनता गर्मी से बेहाल है। किसानो की चिंताए भी बढ़ती जा रही है। बरसात के मौसम में धान की खेती होती है। ऐसे में रोपा धान की फसल लगाने वाले किसानो को सबसे ज्यादा नुक्सान हुआ है। अभी कुछ दिनों तक विन्ध्यवासियो को राहत मिलने का अनुमान नहीं है।

कहां कितनी बारिश हुई

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 6.4, गुना, छिंदवाड़ा में 1.0, मिलीमीटर बारिश हुई है। प्रदेश में अभी तेज बारिश नहीं हुई है। ककही पर बूँदाबादी तो कही पर हल्की बारिश का दौर जारी है।

 

REWA news :डाक विभाग रीवा में खोल रहा है लाडली बहनों का खाता, 10 लाख रूपये का मिलेगा लाभ

Maiher news : मैहर में 11 साल की मासूम के साथ दरिंदगी ,हालत गंभीर सीएम ने कहा की दोषियों को छोड़ेगे नहीं

Seema Haider News: सचिन और घरवालों को छोड़ दूसरी जगह रहने लगी है सीमा हैदर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*