Rewa Morning News Bulletin today live : 29 August 2023 दिन मंगलवार (rewa news)

photo1693244623
photo1693244623
Rewa Morning News Bulletin today live : 29 August 2023 दिन मंगलवार

Rewa News : रीवा में डायरिया का प्रकोप, 70 मरीज मिलने से हरकत में आया प्रशासन

 मध्य प्रदेश के रीवा जिले में डायरिया फैलने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया, बताया गया कि गंगेव ब्लाक के टिकुरी गांव में 70  से ज्यादा लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत है, जिनमें से कुछ मरीजों को मलेरिया का लक्षण पाया गया है. सबसे ज्यादा प्रकोप आदिवासी बस्ती में बताया जा रहा है । उल्टी दस्त की वजह से एक बच्चे की मौत भी हो गई है ।
 घटना की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग ने गांव में दवा वितरण का कार्य शुरू कर दिया है, इसके अलावा जिन मरीजों का स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो गया है उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  में भर्ती कराया है. फिलहाल गांव में सैंपल लेकर लोगों की जांच की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे गांव में पानी का सैंपल लेकर भी पानी की जांच कर रही है । फिलहाल पूरी स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है ।

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने इन अधिकारियों पर लगाया जुर्माना , रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने समय पर काम पूरा न करने पर अधिकारियों पर कसा शिकंजा

REWA Collector News : कलेक्टर प्रतिभा पाल ने समय सीमा में वांछित सेवाएं न देने वाले 15 अधिकारियों पर जुर्माना लगाया है।

mp rewa collector pratibha pal news
rewa collector pratibha pal

ये रही लापरवाह अधिकारियों की लिस्ट

इस संबंध में जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार नायब तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान दिलीप कुमार श्रीवास्तव,

 

नायब तहसीलदार गुढ़ तेजपति सिंह,

 

तहसीलदार गुढ़ विनयमूर्ति शर्मा,

 

नायब तहसीलदार हुजूर श्रीमती विन्ध्या मिश्रा,

 

नायब तहसीलदार जवा लालाराम सूर्यवंशी तथा नायब तहसीलदार सेमरिया राजेश शुक्ला पर एक-एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

इसी तरह तहसीलदार सेमरिया अर्जुन कुमार बेलवंशी, तहसीलदार जवा रामनिवास सिंह सिकरवार, नायब तहसीलदार गोविंदगढ़ अरूण यादव, नायब तहसीलदार त्योंथर तथा नायब तहसीलदार रायपुर सोनौरी द्वारिका दहायत एवं नायब तहसीलदार त्योंथर तथा नायब तहसीलदार चाकघाट राजेश तिवारी पर दो-दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

 

तहसीलदार मऊगंज सौरभ मरावी तथा नायब तहसीलदार सीतापुर श्यामलाल मोगरे पर पाँच-पाँच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Rewa TRS College News : परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी की शिकायत पहुँची कलेक्टर के पास

 रीवा जिले के प्रतिष्ठित टीआरएस कॉलेज में छात्रों ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी की शिकायत कलेक्टर के यहां जा कर किया  है । टीआरएस कॉलेज के बीएससी मैथ्स के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी की आशंका जताई है, बताया गया कि जिन छात्रों के  परीक्षा परिणाम में  गड़बड़ी हुई है,  वह अधिकतर मेधावी छात्र हैं ।
rewa trs college news
 इसके अलावा टीआरएस कॉलेज के छात्रों ने प्रिंसिपल पर तानाशाही का आरोप लगाया है. बताया कि प्रिंसिपल की तरफ से कहा गया है कि चाहे शिकायत जहां भी कर लो,   वापस महाविद्यालय में ही आना पड़ेगा । बार-बार परीक्षा के नाम पर छात्रों से फीस की वसूली की जा रही है । इसके अलावा छात्रों ने परीक्षा में लेट लतीफी  का भी आरोप लगाया है ।
 फिलहाल कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लिया है. और आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिया है ।
 वहीं छात्रों के उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए एक टीम गठित की गई थी, जिसने उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन में असमर्थता व्यक्त की है, जिसको लेकर अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह ने नोटिस जारी कर दिया है.
 नोटिस जारी करके अपर कलेक्टर ने कहा है कि आप सभी लोग उच्च पदों पर तैनात हैं ऐसे में असमर्थता जाहिर करना आपकी योग्यता पर  संजय दत्त चलता है । फिलहाल अपर कलेक्टर ने पूरे मामले को लेकर 3 दिवस के अंदर जवाब देने को कहा है ।
 अपर कलेक्टर ने शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज रीवा के सहायक प्राध्यापक अमित शुक्ला, सहायक प्राध्यापक प्रवीण, सहायक अध्यापक सोनी, तथा सहायक अध्यापक उत्तम द्विवेदी को नोटिस दिया है ।

Maugang News REWA : 55 वर्षीय महिला की हत्या से मचा हड़कंप, पति पर गंभीर आरोप

 मऊगंज जिला के नईगढ़ी  अंतर्गत 55 वर्षीय महिला की मौत से हड़कंप मच  गया है, बताया गया है कि महिला की मृत्यु पति के मारपीट करने के बाद हुई है. महिला की मृत्यु की आवाज मायके पक्ष के लोगों ने पति पर गंभीर आरोप लगाया है । 55 वर्षीय महिला  निवासी फरिगवा की अज्ञात कारणों के चलते मौत हो गई है.
naigadhi mauganj rewa mp news
 मायके पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया है कि मृत महिला के शरीर में चोट के निशान पाए गए हैं, ससुराल पक्ष से महिला का पति नाराज चल रहा था, और रिश्तेदारी में भी कम आया  जाया करता था।
 फिलहाल पुलिस ने सोमवार को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही महिला की मृत्यु के कारणों का खुलासा हो पाएगा ।

Rewa News : सिरमौर से चुनाव लड़ेंगे मऊगंज के पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी

 मऊगंज से पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं, समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने प्रेस वार्ता का आयोजन किया । लक्ष्मण तिवारी ने बीजेपी और कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि कोई चुनाव में वोट हासिल करने के लिए नगदी  बाँट  रहा है तो कोई अग्रिम वादा कर रहा है. प्रदेश को गर्त में ले जाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने ठान लिया है.
mp rewa ex mla laxamn tiwari
 आपको बता दें कि लक्ष्मण तिवारी 2008 में मायावती की पार्टी से मऊगंज से विधायक चुने गए थे, बाद में 2013 में मायावती की पार्टी का भाजपा में विलय हो जाने की वजह से लक्ष्मण तिवारी  बीजेपी के टिकट पर मऊगंज से चुनाव लड़े थे,  हालांकि कांग्रेस के सुखेंद्र सिंह बन्ना के हाथों लक्ष्मण तिवारी को हार का सामना करना पड़ा । आपको बता दें कि जिला बनाने के मुद्दे पर लक्ष्मण तिवारी ने 2008 में विधायक का चुनाव लड़ा,  और जीत गए, हालांकि वह अपने कार्यकाल में मऊगंज को जिला बनाने में सफल नहीं हो पाए ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*