Rewa News :Morning Bulletin today 28 August 2023 दिन सोमवार

msg 869512431 12286
msg 869512431 12286
MP REWA MORNING NEWS Bulletin today : रीवा जिले की महत्वपूर्ण खबरों के साथ आप से रूबरू हो रहे हैं, जानिए आज की बड़ी खबरें

 पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने सपा का दामन थामा

 मऊगंज से पूर्व बीजेपी विधायक ने 27 अगस्त 2023 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मिलकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है । आपको बता दें कि मऊगंज जिले को जिला बनाने के लिए लक्ष्मण तिवारी ने भी काफी मेहनत किया था । लक्ष्मण तिवारी काफी लंबे समय से बीजेपी से उपेक्षित चल रहे थे, जिसके बाद पिछले कई सालों से लक्ष्मण तिवारी सिरमौर विधानसभा से अपना जनसंपर्क बढ़ा लिया था, तभी से माना जा रहा था कि लक्ष्मण तिवारी सिरमौर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे.
mp rewa ex mla laxamn tiwari
 इसी के मद्देनजर रखते हुए रीवा की सिरमौर विधानसभा से समाजवादी पार्टी ने लक्ष्मण तिवारी का उम्मीदवार बना दिया है. आपको बताते चलें कि सिरमौर विधानसभा से वर्तमान समय में बीजेपी के विधायक दिव्यराज सिंह है । जो आगामी विधानसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होंगे., वहीं कांग्रेस पार्टी  श्रीनिवास तिवारी के परिवार से ताल्लुक रखने वाले स्वर्गीय बाबला  तिवारी के पत्नी अरुणा तिवारी को टिकट दे सकती है ।

 मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने किया मैहर में माता का दर्शन

 आपको बता दें कि 26 अगस्त को शिवराज सरकार में प्रदेश में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था, जिसके मद्देनजर रखते हुए 3 नए मंत्रियों को राजभवन में शपथ दिलाया गया था, जिसमें राहुल लोधी, गौरी शंकर बिसेन, तथा रीवा से चार बार  के विधायक राजेंद्र शुक्ला थे ।
 भोपाल से रीवा प्रवास के दौरान राजन शुक्ला ने मैहर में रुक कर मां शारदा देवी के दर्शन किया, जिसके उपरांत सड़क मार्ग से रीवा हेतु प्रस्थान किया ।
mp rewa minister rajendra shukla news
 जगह-जगह किया गया स्वागत

राजेंद्र शुक्ला को मंत्री बनाए जाने की खुशी में समर्थकों ने जमकर पटाखे फोड़े, तथा खुशियां मनाई, राजन शुक्ला के रीवा आने पर जगह-जगह पर लोगों ने स्वागत किया । इसके बाद भाजपा के जिला कार्यालय अटल कुंज में राजेंद्र शुक्ल का सम्मान किया गया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजन शुक्ला के साथ, सिमरिया से विधायक के पी त्रिपाठी, सांसद जनार्दन मिश्रा सहित बीजेपी के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे । इसके अलावा पूरे शहर में राजन शुक्ला को मंत्री बनाए जाने की खुशी में लोगों ने स्वागत किया ।

 बीहर नदी में घूमने गए दो भाइयों की मौत

 रीवा शहर के बीहड़ नदी में घूमने गए दो भाई दुर्घटना का शिकार हो गए हैं, बताया गया कि एक भाई नदी में नहाने के लिए उतरा, और गहरे पानी में  जाने लगा,
 भाई को नदी में डूबता देख दूसरे भाई ने भी नदी में छलांग लगा दिया, जिसकी वजह से दोनों भाइयों की मौत हो गई । बताया गया कि एक भाई का शव  1 घंटे के अंदर तो,  दूसरे भाई का शव 2 किलोमीटर दूर बरामद हुआ है ।
mp rewa bihar river news today
 पूरे मामले में विश्वविद्यालय थाना प्रभारी ने बताया है कि दोपहर 2:00 बजे तीन लड़के करहिया  घाट में नहाने पहुंचे थे, लड़कों से करना आता नहीं था, जिसकी वजह से गहरे पानी में डूब कर दोनों की मौत हो गई है, राहत और बचाव की टीम ने दोनों बच्चों के शव को बरामद कर लिया है, और पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया ।
 बताया गया कि एक बच्चे के पिता बीएसएफ में नौकरी करते हैं . और वह अपनी पिता की इकलौती संतान था,  जिसके बाद घर का दीपक बुझ  गया है।

 टोल बचाने के चक्कर में चारों खाने चित हुई बोलेरो

 उत्तर प्रदेश जा रहे बोलेरो सवार  टोल बचाने हेतु
 रीवा बाईपास से ना गुजर कर रीवा शहर के अंदर  से जाने  का फैसला किया, लेकिन छोटी पुल पार करते ही ढेकहा  छोर पर बोलेरो अनियंत्रित होकर पलट गई, गनीमत रहेगी किसी की जान नहीं गई । इसके बाद बोलेरो में सवार होकर सभी लोग बाहर निकले., पूरी घटना शनिवार की दरमियानी रात 11:30 की बताई जा रही है ।
mp rewa bolero accident news today

 रीवा में गांव-गांव बिक रही है शराब

 रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब माफिया गांव गांव जाकर शराब की पैकारी कर रहे है । आबकारी और पुलिस विभाग की टीम मूक  दर्शक बनकर देखती रहती है, ताजा मामला कैथा  हनुमान मंदिर के पास का है, जहां दो युवक संदिग्ध मोटरसाइकिल पर 3 पेटी शराब लेकर जा रहे थे, तभी गांव के कुछ लोगों ने युवकों को रोक कर तलाशी लिया, जिसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता शिवानंद द्विवेदी को बुलाया गया, और शराब की पुष्टि होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई । जिसके बाद तलाशी में कपड़ों के बीच से 2 पेटी देशी और 1 पेटी बियर बरामद कर अग्रिम कार्यवाही की गई ।
also read

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*