MP NEWS: अविवाहित लड़कियों को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ

mp ladli behna yojna for unmarrid girl
mp ladli behna yojna for unmarrid girl

 

MP NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चुनावी साल में घोषणाओं की कतार लगा दिया है, एक के बाद एक नई योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं, हाल ही में सीएम शिवराज के द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में जहां पहले 21 वर्ष से ज्यादा उम्र की विवाहित महिलाओं को प्रतिमाह ₹1000 का लाभ दिया जाता था, अब इस योजना में अविवाहित लड़कियों को भी शामिल कर लिया गया है. मुख्यमंत्री में जबलपुर में जन आशीर्वाद यात्रा में ऐलान किया है कि अब अविवाहित लड़कियों को भी इसका फायदा दिया जाएगा.

 

लाडली बहनों का परिवार एक करोड़ 32 लाख का हो गया है, अब इस योजना में अविवाहित बहनों का नाम भी लाडली बहना योजना में जोड़ा जाएगा ।

इसके साथ ही गैस सिलेंडर भी ₹450 में दिया जाएगा.

बता देगी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पहले इस योजना में आयु सीमा 23 वर्ष से घटकर 21 साल कर दिया था, अब इसमें बदलाव करते हुए अविवाहित महिलाओं को भी शामिल कर लिया गया.

मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए महिलाओं को लाडली बहना योजना के माध्यम से हर महीने ₹1000 आर्थिक सहायता प्रदान करती है, जो महीने की 10 तारीख को दिया जाता है।

चुनाव में हो सकती है लाभदायक

मध्य प्रदेश के हालिया सर्वे में बीजेपी की स्थिति डामाडोल थी, वहीं कांग्रेस को सर्वे में बढ़त दिया गया था, ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के माध्यम से महिलाओं को ₹1000 देकर सियासी रूप से गेम चेंज कर दिया है, बीजेपी को उम्मीद है कि इस योजना के बाद महिलाएं आगामी विधानसभा चुनाव में जमकर बीजेपी को वोट करेंगे ।

अक्टूबर से मिलेंगे 1250 रुपए

आपको बता दें की लाडली बहना योजना में
अभी तक हर महीने ₹1000 दिए जाते थे, जो अक्टूबर माह से 1250 रुपए दिए जाएंगे । इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि धीरे-धीरे यह राशि बढ़ाकर ₹3000 कर दी जाएगी ।

Mp news:शौच के लिए निकली छात्रा से रेप गर्भवती होने पर हुआ खुलासा!

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*