MP NEWS TODAY evening BULLETIN in hindi : mp breaking news day tuesday 06 sep 2023

msg 869512431 12437
msg 869512431 12437

MP NEWS : मिर्ची बाबा रेप के आरोप से बरी

MP NEWS : मध्य प्रदेश के विवादित रहे मिर्ची बाबा पर पिछले साल रेप का आरोप लगाया गया था, इसके बाद भोपाल में मामला दर्ज किया गया था, तथा मिर्ची बाबा की गिरफ्तारी भी की गई थी, मिर्ची बाबा पर महिला ने नशीली भभूती  खिलाकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, मिर्ची बाबा फिलहाल भोपाल के सेंट्रल जेल में बंद हैं, भोपाल में 8 अगस्त 2022 को मिर्ची बाबा के खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ था ।
mp news today
 भोपाल में चली जांच और सुनवाई  के दौरान
 मिर्ची बाबा के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिले हैं, जिसकी वजह से मिर्ची बाबा को कोर्ट ने बरी कर दिया है । कोर्ट के बरी करने के बाद मिर्ची बाबा के समर्थकों में खुशी का माहौल है. आपको बता दें कि मिर्ची बाबा कांग्रेस पार्टी के समर्थक माने जाते हैं । कोर्ट से बरी  होने के बाद अब जेल से बाहर आएंगे ।

MP NEWS : भाजपा की विकास यात्रा पर पथराव

MP ELECTION NEWS : मध्य प्रदेश के नीमच जिले में मंगलवार की रात भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर झुंड में आए लोगों ने हमला कर दिया, भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में हुए पथराव के बाद  भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर निशाना साधा  है, वही स्थानीय लोगों की माने तो  वन विभाग की टीम ने गायों के चारे  की जमीन पर कब्जा कर लिया है, जिसकी वजह से ग्रामीणों में वन विभाग और कलेक्टर के प्रति गुस्सा व्याप्त था, इस वजह से हमला किया गया ।
 कलेक्टर की लापरवाही आई सामने
 बताया गया कि नीमच जिले में वन विभाग ने  अतिक्रमण वाली भूमि को कब्जे में लेने के लिए सीता प्रोजेक्ट नाम से अभियान के तहत बहुत जमीनों पर तार की फेंसिंग कर दिया था, जिसकी वजह से ग्रामीणों को गाय का चारा नहीं मिल पा रहा था, ग्रामीणों ने कहा कि 500 सालों से गाये  यहां पर चरने  आती हैं । मामले में कई बार कलेक्टर को ज्ञापन दिया जा चुका है, वहीं स्थानीय स्तर पर विधायकों से भी मामले में हस्तक्षेप की मांग  की गई  ।  लेकिन ना तो कलेक्टर   न ही जनप्रतिनिधि के द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया, इसी वजह से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर हमला हुआ।

MP NEWS TODAY : दहेज के लिए पत्नी के साथ बर्बरता, कुएं में लटकाया

MP NEEMUCH NEWS : मध्य प्रदेश के नीमच जिले से पति के द्वारा महिला के साथ बर्बरता  का वीडियो सामने आया है, बताया गया कि दहेज की मां के लिए पति ने अपनी ही पत्नी को कुएं में रस्सी के सहारे बांधकर लटका दिया, और उसका वीडियो भी बनाया. बताया गया कि पति की हैवानियत से  तंग आकर महिला अपने मायके पहुंची, जहां पर पूरी घटना का पर्दाफाश हुआ ।
mp news today
 महिला ने बताया कि उसके पति के द्वारा दहेज की मांग  करते हुए  कुएं में बांधकर लटका दिया गया था, बाद में परिवार के सदस्यों ने किसी तरह बाहर निकाला । महिला ने अपने पति पर मारपीट  सहित  दहेज का आरोप लगाया है  ।
 पूरे मामले को लेकर पुलिस ने कहा है कि महिला की शिकायत के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर  लिया गया है ।

MP NEWS : 18 साल बाद के सरकार के बाद बहनों  की याद आई  – जिग्नेश मेवाणी

MP NEWS : मध्य प्रदेश के हरदा पहुंचे गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाड़ी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लाडली बहना  योजना को लेकर हमला बोला है । आपको बता दें कि गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाड़ी बुधवार को मध्य प्रदेश में एकता सम्मेलन में  शामिल होने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आए थे । जहां पर उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है ।
jignes mewani mp visit
 जिग्नेश मेवाड़ी ने कहा है कि 18 साल की सरकार चलाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बहनों  की याद आई है,  महिलाओं को ₹1000 देकर विधानसभा चुनाव में फायदा लेना चाहते हैं । जिग्नेश मेवाड़ी ने अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के खिलाफ अपराधों को लेकर कहां की भाजपा की सरकार नाकाम साबित हुई है. बहन बेटियों के खिलाफ हो रहे अपराध को रोकने में भाजपा सरकार विफल  रही है,  इसके साथ ही भाजपा की केंद्र की मोदी सरकार को भी जिग्नेश मेवाड़ी ने कहां है कि केंद्र सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाती है ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*