MP NEWS: भोपाल में चयनित शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन

photo1691588795
photo1691588795

 

MP News Today : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चयनित शिक्षकों के द्वारा लगातार आंदोलन किया जा रहा है, आंदोलनकारियों ने इसका नाम अगस्त क्रांति रखा हुआ है, आंदोलनकारियों की मांग है कि जब प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के पद खाली हैं, ऐसे में भर्तियां क्यों नहीं की जा रही हैं. बता दें कि 2020 में आयोजित हुई शिक्षकों की परीक्षा में तकरीबन एक लाख 94 हजार शिक्षकों ने परीक्षा उत्तीर्ण की हुई है, जबकि सरकार के द्वारा नाम मात्र के पदों में भर्ती की जा रही है, इसी  से गुस्साए आंदोलनकारियों ने भोपाल में प्रदर्शन कर अपनी मांग चोरी करने के लिए सरकार को कहा है । वही महिला प्रदर्शनकारियों ने जूतों में पालिश करके अपना विरोध प्रदर्शन दिखाया है।
 आपको बता दें कि मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में चाहे तो अभ्यार्थी भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि जब तक हमारी मांगे सरकार तक नहीं पहुंच जाएंगी, कब तक ऐसे ही आंदोलन चलता रहेगा.
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अक्सर कहते हैं कि हम प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी दे रहे हैं,  जब  हम लोग मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, तो फिर बहाली क्यों नहीं की जा रही है. मध्य प्रदेश के युवाओं के साथ शिवराज सरकार ठगी कर रही है., सीखो कमाओ योजना के नाम पर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है. 1 साल तक कुछ पैसे देकर युवाओं को भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है. सरकार अगर है सही ढंग से युवाओं को नौकरी दे देती है तो  लाडली बहना जैसी योजना में पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*