MP NEWS : एमपी में ₹450 में सिलेंडर मिलने का आदेश जारी,अशनीर ग्रोवर पर FIR, सिंगरौली में आकाशीय बिजली का कहर

msg 959214431 12787
msg 959214431 12787

 

MP NEWS :  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हाल ही में घोषणा किया था कि मध्य प्रदेश के लाडली बहना योजना का लाभ उठा रही बहनों को सस्ते दाम में गैस सिलेंडर सरकार उपलब्ध कराएगी, जिसके तहत अब आदेश जारी हो चुके हैं,
 मध्य प्रदेश सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने सभी कलेक्टर और आयल कंपनियों को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए पत्र लिखा है.
Gas cylinder in 450 rupee
Gas cylinder in 450 rupee
 जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के एलपीजी कनेक्शन धारी उपभोक्ता तथा गैर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना  के मुख्यमंत्री लाडली योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड महिलाओं को जिनके नाम पर गैस कनेक्शन हैं उनको फुटकर विक्रय दर ₹450 के हिसाब से गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाए, यह आदेश 1 सितंबर 2023 से लागू होगा.
 इसका मतलब यह है कि जिन महिलाओं ने गैस सिलेंडर भरवा लिया है  उनके खाते में सीधे राशि ट्रांसफर की जाएगी, 1 महीने में एक ही सिलेंडर लेने पर यह लाभ दिया जाएगा.
 आपको बता दें कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत जो महिलाएं गैस का कनेक्शन ली हुई है,  उन्हें लाभ दिया जाएगा, इसके अलावा जिन महिलाओं का लाडली बहना योजना में रजिस्ट्रेशन है तथा उनके नाम पर गैस सिलेंडर है, उन महिलाओं को भी यह लाभ दिया जाएगा.
 इसका मतलब यह है कि जिन लाडली बहनों  ने
 गैस का कनेक्शन अपने नाम पर नहीं लिया हुआ है, उन महिलाओं को इसका लाभ नहीं दिया जाएगा,
 इसका मतलब यह है कि प्रदेश की अधिकांश महिलाएं इस लाभ  से वंचित हो जाएंगी,  क्योंकि मध्यप्रदेश में  अधिकतर परिवारों के पुरुषों के नाम पर ज्यादा गैस कनेक्शन  लिए गए हैं.
  इसका लाभ पुरुषों को नहीं दिया जाएगा.
 जबकि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि हर परिवार को   हर महीने ₹500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

MP NEWS : अशनीर ग्रोवर के खिलाफ इंदौर में मामला दर्ज, जानिए क्या है मामला

MP NEWS :  अशनीर  ग्रोवर ने इंदौर के स्वच्छता अभियान पर ही हमला बोला है, अशनीर ग्रोवर ने कहा है कि
 सड़कों से रैपर  उठाना सफाई नहीं होती है, मुझे लगता है इंदौर में स्वच्छता सर्वे खरीद लिया है.
 अशनीर ग्रोवर की विवादित टिप्पणी उस समय आई है   जब एक बार फिर स्वच्छता अभियान में इंदौर में नया कीर्तिमान रचा है.
MP NEWS TODAY
MP NEWS TODAY
 उनके बयान आने के बाद इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा है कि फ़्रॉड  लोगों को बुलाने से आयोजकों को  बचना चाहिए, अशनीर  ग्रोवर के खिलाफ मानहानि का केस लगाया जाएगा,  आपको बता दें कि एक कार्यक्रम में शामिल होने आए ग्रोवर ने सफाई व्यवस्था पर ही सवाल खड़े कर दिए।
 जिसके बाद कार्यक्रम में हंगामा मच गया, कुछ युवक वहां पर हूटिंग  करने लगे ,  इसके बाद भी सफाई व्यवस्था पर ग्रोवर नहीं रुके । और यहां तक कि इंदौर के आयोजकों ने भी अशनीर  ग्रोवर को नहीं रोका ।
 बयान के बाद नाराज मेयर ने कहा है कि उनके खिलाफ मानहानि का केस किया जाएगा, यह पूरे इंदौर वासियों का अपमान है, जिसके बाद एफ आई आर भी दर्ज कर ली गई है।
 बवाल मचने के बाद सोशल मीडिया में सफाई देते हुए ग्रोवर ने कहा कि,, मैं माफी नहीं मांगूंगा, केस करना हो तो केस कर दो ।

 कौन है असनीर ग्रोवर

 आपको बता दें कि भारत पर के को फाउंडर  ग्रोवर
 ने स्टार्टअप की दुनिया में कमाल कर दिया था, सबसे कम समय में उन्होंने अपनी कंपनी को यूनिकार्न  बना दिया था। इसके अलावा वह शार्क टैंक में शार्क भी रह चुके है । आशनीर ग्रोवर दोगलापन को लेकर एक किताब लिख चुके हैं,  जोकि बेस्ट सेलिंग किताब रही है ।

MP SINGARAULI NEWS : सिंगरौली में आकाशीय बिजली का कहर, दो की मौत

MP SINGARAULI NEWS TODAY : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के माडा थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात एक परिवार के लिए बेहद बुरी साबित हुई है, जहां पर कुदरत ने ऐसा कहर बरपाया कि 2 लोगों की जान चली गई, बताया गया कि घर के बाहर घर के सदस्य बात कर रहे थे तभी  आकाशीय बिजली गिरी, और घर के सदस्य चपेट में आ गए. घायल सदस्यों को उपचार के लिए 108 की मदद से बैढ़न  ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जिसके बाद दो लोगों ने दम तोड़ दिया है ।
 पुलिस ने बताया है कि बिजली की चपेट में 3 लोग आ गए थे, पूरा मामला सिंगरौली के माडा  थाना क्षेत्र के छतौली गांव का बताया जा रहा है, जहां पर रात 9:00 बजे आकाशीय बिजली ने अपना कहर बरपाया है.
 बिजली गिरने से केवट परिवार के 3 लोग चपेट में आ गए, जहां पर 2 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया है, अम्ब्रेस केवट पिता महेंद्र केवट,  उम्र 25 वर्ष, नानकाई उम्र  50 वर्ष, तथा तीर्थ साकेत चपेट में आ गए ।

 गांव में शोक का माहौल

 आपको बता दें कि घटना की सूचना पर पुलिस ने ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया लेकिन अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दो लोगों ने दम तोड़ दिया, एक साथ दो लोगों की मौत ने पूरे गांव में मातम का माहौल ला दिया है. इतना ही नहीं घटना के बाद पूरी रात गांव के लोग जागते रहे, और पीड़ित परिवार को ढाढस बढ़ाते  रहे,  और कई घरों में चूल्हा नहीं जला ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*