MP NEWS BULLETIN TODAY LATEST NEWS UPDATE : 27.09.23 DAY Wednesday

mp bulletin news
mp bulletin news

Mp news:दुष्कर्म के मामले पर शिवराज सरकार को कांग्रेस ने घेरा

Mp news:मध्यप्रदेश के उज्जैन में मासूम के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है.इस मामले में कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला किया है.और पीड़ित के लिए एक करोड़ मुआवजे की मांग की है. उज्जैन के बड़नगर रोड पर 12 साल की मासूम पुलिस को घायल अवस्था में मिली थी.उसके कपड़े खून से सने हुए थे.पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया है.इसके बाद डॉक्टरों ने इंदौर रेफर कर दिया.डॉक्टरों द्वारा बताया गया की बच्ची के साथ रेप हुआ है. बच्ची के कथन के अनुसार वह प्रयागराज के रहने वाली है. इस पूरे मामले में कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना चाहते हुए महिला और बच्ची की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से किया सवाल

kamalnath
photo create social media

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरता पूर्वक दुराचार का मामला देखकर रूह कॉप जाती है. 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत हुआ. और जिस तरह से अर्धनग्न अवस्था में शहर के कई इलाकों में भागती रही और सड़क पर गिर गई उसे मानवता शर्मसार हो जाती है.

ऐसी जगह घटना प्रशासन और समाज के माथे पर कलंक है.

मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या आप सिर्फ चुनाव ही लड़ते रहेंगे और झूठी घोषणा ही करते रहेंगे?

क्या आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनी बेटियों की तस्वीरों से पूरे मध्य प्रदेश होडिंग भर देंगे लेकिन मासूम बेटियों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं देंगे.

जिस बेटी के साथ है दरिंदगी हुई क्या वह लाड़ली लक्ष्मी और लाडली बहन नहीं है!

 

मुख्यमंत्री जी उज्जैन में पहले भी दो छोटी बच्चियों के साथ कुर्तापूर्ण दुष्कृत हुआ था प्रदेश में ऐसी क्रूर घटना बताती है कि मध्य प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के होते हुए मुख्यमंत्री विहीन हो चुका है. अपराधी निरंकुश है और जनता परेशान हैं कमलनाथ ने आगे लिखा कि मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए.और पीड़ित को समुचित उपचार के साथ एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए.

 

इस पूरे मामले में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर प्रदेश को शर्मसार करने का आरोप लगाया है.उन्होंने कहा कि महाकाल नगरी उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र में ही बच्ची से दरिंदगी का महापाप! यह दिल दहला देने वाली घटना है एक बार फिर मध्य प्रदेश और पूरे देश को शर्मसार करने वाली घटना है.मध्यप्रदेश को देश का सबसे असुरक्षित बनाने वाले और भाजपा सरकार के पास बेटियों के लिए केवल झूठे वादों और फर्जी दावों के अलावा कुछ नहीं है.

Lokayukt action :लोकायुक्त ने जनपद पंचायत सीईओ को 5 लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Mp lokayukt action:मध्यप्रदेश की इंदौर लोकायुक्त पुलिस के टीम ने जनपद पंचायत के ऑफिस में छापामार कार्रवाई करते हुए जनपद पंचायत सीईओ रविकांत को गिरफ्तार कर लिया है. रविकांत उईके अपने क्षेत्राधिकार में ग्राम पंचायत के सचिव सुनील से ₹500000 रिश्वत ले रहे थे. उन्होंने पीड़ित को धमकी दिया था कि रिश्वत की रकम नहीं दी गई तो उसके खिलाफ जांच करके भ्रष्टाचार का मामला बना दिया जाएगा.

mp lokayukt
photo create lokayukt

 

पीड़ित ने की लोकायुक्त में शिकायत

 

इंदौर लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि बड़वानी जिले के अंजनगांव के सहायक सचिव और ग्राम पंचायत लवाडी के प्रभारी सहायक सचिव सुनील ने इंदौर लोकायुक्त मे शिकायत की थी. शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि जनपद पंचायत CEO रविकांत ने ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत कार्यों में गड़बड़ी बताते हुए कर को पूरा नहीं करने पर नोटिस जारी किया था. पद से अलग करने और FIR करने के लिए डराया था. सीईओ द्वारा इस मामले में कार्रवाई नहीं करने पर ₹500000 की रिश्वत मांगी थी.

 

लोकायुक्त की टीम की कार्रवाई

 

लोकायुक्त टीम ने शिकायत को सही पाया. मंगलवार के दिन लोकायुक्त ने टीम का गठन किया और जनपद पंचायत सीईओ रमाकांत को ₹500000 की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया. इस पूरे मामले में लोकायुक्त ने जनपद पंचायत सीईओ खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पूछताछ कर रही है मामले की विवेचना जारी है.

 

MP NEWS:गणेश मंदिर में मुख्यमंत्री सीढ़ियों से गिरते बाल बाल बचे वीडियो हुआ वायरल

mp news:मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा शहर में गणेश मंदिर मे उस दौरान बाल बाल बच गए. जब वह सीढी से फिसलने से गिरते गिरते बच गए. उनके साथ में सुरक्षा कर्मी ने उन्हें थाम लिया. हम आपको बता देंगे शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह गणेश उत्सव के समापन मौके पर पहुंचे थे.

 

हमेशा की तरह इस बार भी गणेश उत्सव के समापन पर गणेश यज्ञ की पूर्णाहुत और अखंड रामायण पाठ के समापन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचे थे.इस मौके पर रामायण पाठ के बाद मंच से उतरते समय लोहे की सीढ़ियां चिकनी फर्श पर फिसल गई.जिसके कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीढ़ी से पैर फिसलते नजर आए.इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें संभाल लिया.

 

मंदिर में छा गई खामोशी

शिवराज सिंह चौहान के साथ साधना सिंह भी मौजूद थी.पल भर में यह सब कुछ हो गया मुख्यमंत्री के फिसलने के बाद रामचरितमानस के मंच का माइक खामोश हो गया. चारों तरफ सन्नाटा का माहौल हो गया.इसके बाद शिवराज सिंह और साधना सिंह नीचे उतरे और गणेश यज्ञ में शामिल हो गए.

shivraj singh 2
photo create social media

मंच पर उतरने और चढ़ने के लिए लोहे की सीढ़ियां अलग से रखकर उसमें रास्सी से बांधा गया था. लेकिन इसका निचला बेस चिकनी फर्श पर रखा होने जैसे ही शिवराज सिंह चौहान मंच से उतरने लगे तो वह फिसल गए मुख्यमंत्री असंतुलित होकर गिरते गिरते बचे.

 

वीडियो हुआ वायरल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सीढ़ी से फिसलते हुए बाल बाल बचे जिसका वीडियो तेजी से वायरल हुआ है. हालांकि शिवराज सिंह चौहान को सुरक्षा कर्मियों ने गिरने से संभाल लिया.

 

Mp election 2023:बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

Mp election 2023:मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नवंबर में होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है.इस लिस्ट में बीजेपी ने सब को चौंका दिया है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्री और सात सांसदों को टिकट दिया गया है.बीजेपी की मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आने के बाद कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है.

 

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली भाजपा को आज यह दिन देखना पड़ रहे हैं.उसको लड़वाने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं.तो फिर वोट कहां से मिलेंगे भाजपा आत्मविश्वास की कमी के संकट काल से जूझ रही है.अबकी बार भाजपा अपने सबसे बड़े गढ़ में सबसे बड़ी हार देखेगी.कांग्रेस बीजेपी से दोगुनी सीट जीतने जा रही है.भाजपा की डबल इंजन सरकार डबल हार की ओर बढ़ रही है.

kamalnath
photo create social media

 

कांग्रेस पर भाजपा ने किया पलटवार

कांग्रेस की बयानबाजी पर भाजपा ने भी पलटवार किया है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बड़े नेताओं को विधानसभा में टिकट देने का फैसला अभूतपूर्व है.कांग्रेस इस फैसले के बाद बौखला गई है. बीजेपी की अभूतपूर्व जीत होगी इस बार भाजपा के बड़े नेता चुनाव लड़ेंगे.भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि भाजपा की दूसरी सूची आने के बाद कांग्रेसी के हाथ पांव फूल जाना मुंह चुराना चेहरे पर हवाइयां उड़ना मुंह पीला पादना आदि मुहावरे गढे हैं

 

भाजपा की दूसरी लिस्ट ने सबको चौकाया

भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है. बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्री और सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा है.ऐसे में यह चर्चा तेज हो गई है कि मध्य प्रदेश चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के चेहरे पर बीजेपी चुनाव नहीं लड़ने जा रही है. बल्कि विधानसभा चुनाव में मोदी के नाम पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मंदसौर के दिमनी सीट से टिकट दिया गया है. वही कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर सीट से टिकट दिया गया है. दिग्गजों के चुनाव लडने के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है.

mp news:मध्यप्रदेश के इस शहर को मिला स्मार्ट सिटी का किताब

Mp news:मध्य प्रदेश के वासियो के लिए बड़ी खुशखबरी है.मध्यप्रदेश के इंदौर में होने वाली स्मार्ट सिटी की नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची थी. भारत के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में इंदौर ने अपना स्थान बनाए रखा है. इसके साथ ही इंदौर शहर स्मार्ट सिटी के मामले में सबसे आगे है इस मौके पर राष्ट्रपति ने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

क्या कहा राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने

इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि देश के लिए क्लाइमेट चेंज एक बहुत बड़ा मुद्दा है. इस मामले में हम सबको मिलकर इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर काम करना होगा.शहरों में ग्रीन एनर्जी पर ध्यान दिया जा रहा है. लेकिन इस दिशा में काफी काम करने की जरूरत है. भारत की अर्थव्यवस्था में शहर देश की जीडीपी में दो तिहाई योगदान करते हैं. राष्ट्रपति ने कहा कि वर्ष 2047 में भारत की शहरी आबादी 87 करोड़ हो जाएगी.

indore news
photo create social media

 

मुख्यमंत्री ने की इंदौर की तारीफ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि यह शहर आगे रहने का आदी हो चुका है. इंदौर मालवा का चंदन है.इंदौर ने देश भर में एक अलग पहचान बनाई है.यह पूरे देश के लिए मिसाल बन चुका है.

 

इंदौर को मिला अवार्ड

नेशनल सिटी अवार्ड में बेस्ट स्मार्ट सिटी का अवार्ड द्रोपदी मुर्मू ने इंदौर को दिया. इस मौके पर मेयर पुष्पमित्र भार्गव सांसद शंकर लालवानी ने राष्ट्रपति के हाथों अवार्ड लिया. जबकि दूसरे नंबर पर गुजरात के सूरत शहर और तीसरे नंबर पर आगरा रहा इंदौर को 6 कैटेगरी में अवार्ड मिले देश में सबसे ज्यादा अवार्ड इंदौर ने हासिल किया.बेस्ट स्टेट का किताब मध्य प्रदेश ने हासिल किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*