Mp election 2023:क्या शिवराज सिंह की होगी विदाई पार्टी से मिल रहे हैं यह संकेत!

mp election 2023
mp election 2023

 

Mp election 2023:मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की दूसरी लिस्ट ने सबको अचंभित कर दिया है |मध्य प्रदेश 2023 विधानसभा के चुनाव मैदान में भारत सरकार के तीन केंद्रीय मंत्री और सात सांसद को विधानसभा का टिकट दिया गया है.इस टिकट बंटवारे से यह स्पष्ट हो गया है. कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी मोदी के नाम पर जनता से वोट मांगेगी.मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी दिन आचार संहिता लागू हो सकती है. जिसका काउंटडाउन शुरू हो चुका है.आचार संहिता लगने से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने मंत्रियों और साथियों का धन्यवाद दिया.और प्रदेश में किए गए कार्यों को उनके योगदान की जमकर प्रशंसा भी की है.

केंद्रीय मंत्री सांसद लड़ रहे हैं विधानसभा का चुनाव

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जबरदस्त घमासान होने वाला है.बीजेपी ने मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्री और सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा है. इसमें कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं. मुरैना के दिमनी सीट से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है.वही इंदौर वार्ड क्रमांक 1 से कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने मैदान में उतारा है.इसके अलावा प्रहलाद पटेल फग्गन सिंह कुलस्ते केंद्रीय मंत्री को प्रत्याशी बनाया गया है.सांसदों की बात करें तो जबलपुर से राकेश सिंह को उदय प्रताप सिंह गणेश सिंह और रीति पाठक को टिकट दिया गया है.इन प्रत्याशियों में बड़ी बात यह है कि इनमें से कई नेता ऐसे हैं जो की मध्य प्रदेश सीएम बनने की महत्वाकांक्षा जाहिर कर चुके हैं. बीजेपी ने इस बार किसी नेता को मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाया है ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज सिंह की मुख्यमंत्री से विदाई हो सकती है.

shivraj singh
image create social media

प्रधानमंत्री ने नहीं किया था सीएम का जिक्र

भोपाल में आयोजित बीजेपी के कार्यकर्ता रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का एक बार भी नाम नहीं लिया.और ना ही उनके योजनाओं का जिक्र किया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार शिवराज सिंह को इग्नोर कर रहे हैं.ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों द्वारा कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.जिसमें यह आशंका जताई जा रही है कि आने वाले समय में शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी सीएम पद से दूर कर सकती है.

 

बीजेपी की दूसरी लिस्ट के बाद शिवराज सिंह ने देरी से दी बधाई

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने दूसरी लिस्ट जारी करने के बाद उम्मीदवारों को शिवराज सिंह ने 13 घंटे बाद बधाई दिया है.जिस पर राजनीतिक सरगर्मियों में यह चर्चा तेज हो गई की आखिर क्या वजह है कि शिवराज सिंह 13 घंटे बाद 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने के बाद बधाई दी है.जबकि पहली सूची जारी होने के बाद शिवराज सिंह ने 1 घंटे के अंदर ही सभी प्रत्याशियों को बधाई दे दी थी.

 

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में एक नाम शामिल है.तीन लिस्ट में अब तक शिवराज सिंह चौहान का नाम सामने नहीं आया है. जबकि इससे पहले की चुनाव में शिवराज सिंह चौहान का पहले या दूसरे लिस्ट में नाम आ जाता था. अब यह देखने वाली बात होगी कि शिवराज सिंह चौहान का कौन सी लिस्ट में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी उनको कहां से टिकट देती है.

Mp election 2023:भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी नारायण त्रिपाठी के साथ हो गया खेला

 

Mp weather alert:मध्यप्रदेश में फिर बदलेगा मौसम नए सिस्टम सक्रिय होने से बारिश की संभावना

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*