MP Bhopal news: भोपाल रेलवे स्टेशन पर धमाके की साजिश रच रहा था ISIS आतंकी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

photo1692974964
photo1692974964

 

MP BHOPAL NEWS: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रतिबंधित आई एस आई संगठन का आतंकी भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा था, जिसकी भावना के राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को लग गई, और कासिम को जबलपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है । बताया गया कि काशिम रेलवे स्टेशन का जायजा लेने कई बार भोपाल आ चुका था । जानकारी के मुताबिक कासिम भोपाल में बड़ा धमाका करने की फिराक में था, और इसके लिए वह रेलवे स्टेशन सहित भीड़ भाड़ वाली दूसरी जगह भी ढूंढ रहा था ।

जबलपुर का रहने वाला है आतंकी

जांच एजेंसी ने बताया है कि वह घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच कर रही है, फिलहाल जो जानकारी हाथ लगी है उसके मुताबिक कासिम जबलपुर का निवासी है, और वह भोपाल में बम धमाका करना चाहता था, विधानसभा चुनाव से पहले बम धमाका करके असुरक्षा उत्पन्न करना चाहता था । वह आई एस आई का सदस्य है । आपको बता दें कि एनआईए ने आतंकी को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया है ।

mp news
mp news

आपको बता दें कि एनआईए ने जबलपुर में आई एस आई का माड्यूल चलाने वाले मामूर अली, आदिल खान और शाहिद को गिरफ्तार किया था, और उनसे कड़ी पूछताछ के बाद उन्होंने कासिम का नाम लिया था ।

मुस्लिम युवकों को बनाता है कट्टरपंथी

आपको बता दें कि तीनों युवकों की गिरफ्तारी के बाद आईएसआई को प्रदेश में संगठन की जिम्मेदारी कासिम के हाथ में आ गई थी, और वह पूरे प्रदेश में संगठन को बढ़ाना चाहता था, वह मुस्लिम युवकों को भड़का कर कट्टरपंथी बना रहा था । बताया गया कि वह सोशल मीडिया पर संदिग्ध दस्तावेज शेयर करता था, इसके अलावा वह जंगल में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करता था। जहां पर लड़कों को हथियारों की ट्रेनिंग दी जाती थी.

Mp news:रिश्तेदार महिला को भोपाल घुमाने के बहाने युवक ने किया दुष्कर्म मामला दर्ज

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*