Haryana Nuh Voilance live news update today !हरियाणा में हिंसक झड़प के बाद तनाव 5 की मौत ! नूंह में लगा कर्फ्यू

msg 959214431 10857
msg 959214431 10857

Haryana Nuh Voilance live news update today in hindi

Haryana Nuh Voilance live news update today news : हरियाणा के नूंहू जिले में विश्व हिन्दू परिषद् की यात्रा को रोकने की कोशिश की गई। जिसके बाद दो पक्षों में तनाव का महल बन गया। जिससे नूंहू जिले में हिंसा फ़ैल गई। जिसमे 5 लोगो की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार हिंसा में अब तक पांच लोग मारे जा चुके है। पुलिस लगातार इस मामले की जाँच कर रही है। नूंहू जिले में फैली हिंसा के बाद मंगलवार तक के लिए कर्फ्पू लगा दिया गया है। इस हिंसा में होम गॉर्ड के दो जवान भी मारे जा चुके है।

हरियाणा में हिंसक झड़प (Haryana Nuh Voilance live news update today hindi news update )

हरियाणा में हिंसक झड़प की तब शुरुआत हुई। जब हिन्दू परिषद की यात्रा निकल रही थी। यह झड़प दो गुटों में हुई। इस झड़प के दौरान होम गॉर्ड के जवान को गोली मार दी जाती है। जिसके बाद तनाव चरम सीमा पर आ गया। नूंहू जिला मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। जैसे ही हिंसा की खबर गुरुग्राम तक फैली वैसे ही गुरुग्राम में गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटट्टर ने लिया संज्ञान (Haryana Nuh Voilance live news update today in hindi news )

हरियाणा हिंसक झड़प के बाद मनोहर लाल खट्टर ने बैठक बुलाई है। हिंसा को रोकने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स टीम की मांग भी केंद्र सरकार से की है।

हरियाणा गृहमंत्री अनिल विज ने क्या कहा (Haryana Nuh mewat Voilance update today live)

हरियाणा के नूंहू जिले में हिंसा के बाद गृहमंत्री अलील विज ने दोनों पक्षों से शांति की अपील की है। उन्होंने कहा की शांति व्यवस्था की जिम्मेजारी हमारी ही है। आखिर हिंसा में किन लोगो का हाथ है इसकी जाँच चल रही है। जल्द ही दोषियों पर कार्यवाही होगी।

कई गाड़ियों को किया गया आग के हवाले (what is the update in Haryana Nuh Voilance live news update today)

हरियाणा हिंसा में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। तनाव काफी बढ़ गया। सुरक्षा वलो की तैनाती कर दी गई है। हिंसा के बाद हरियाणा के गुरुग्राम ,मेवात ,नूंहू ,रेवाड़ी में कर्फ्यू लगा दिया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक हिंसा में दो होम गार्ड की मौत हो गई और 10 पुलिस कर्मी घायल है। जिनका उपचार चल रहा है।

Rewa News :यात्रीगण ध्यान दें! रीवा रेलवे स्टेशन में 18 दिनों तक प्रभावित रहेगा ट्रेनों का संचालन

Haryana Nuh Voilance live news update today : नूह के बाद कई जगह फैली हिंसा, धारा 144 लागू

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*