2024 ELECTION : विपक्ष के गठबंधन का नाम INDIA, 2024 में मोदी की हार तय!

photo1689691343
photo1689691343

 

विपक्षी पार्टियों की बेंगलुरु में संपन्न हुई मीटिंग, मोदी को हराने के लिए गठबंधन का नाम INDIA रखा ।

Indian opposition party meeting in Bengaluru

India Opposition party Meeting today news : 18 जुलाई को भारत के 26 विपक्षी पार्टियों ने एक साथ आकर मोदी सरकार के खिलाफ गठबंधन बनाया , और उस गठबंधन का नाम इंडिया रखा गया है। जिस का फुल फॉर्म इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस रखा गया है। आपको बता दें कि जब से मोदी सरकार ने विपक्ष के खिलाफ EDऔर इनकम टैक्स का यूज़ करने लगी है, तभी से विपक्षी दल घबराए हुए हैं ।
और लगातार मोदी को 2024 में हराने की रणनीति पर काम कर रहे हैं । विपक्षी दलों ने ऐलान किया है कि 2024 के चुनाव में मोदी सरकार को जाना होगा.

राजनीतिक मतभेद पर देश बचाने के लिए एक साथ आए

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि हम लोगों की विचारधारा और आपस में मतभेद जरूर हो सकते हैं, लेकिन इस वक्त सबसे जरूरी है देश को बचाना। देश की सभी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है । सभी संस्थानों को खत्म किया जा रहा है।
हमारे बीच में मतभेद जरूर है लेकिन ऐसा नहीं है कि इन मतभेदों को दूर नहीं किया जा सकता है ।

 

केजरीवाल ने मोदी पर बोला हमला

दिल्ली की मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी रेलवे, हवाई अड्डा, सरकारी कंपनियां, धरती आकाश सब बेचने पर उतारू हो गए। ऐसे में अब देश को बचाने के लिए हम लोग एक साथ आए हैं ।

विपक्ष से कौन बनेगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार

आपको बता दें कि जब मीडिया से यह सवाल पूछा गया कि विपक्ष से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन बनेगा … इसके जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने कहा है कि हम लोग अगले मीटिंग मुंबई में करेंगे. और इस सवाल का भी जवाब देंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि 11 सदस्य टीम बनाएंगे , जो समन्वय का काम करेगी।

मोदी के लिए मुश्किल हुआ 2024 का रास्ता

 

आपको बता रहे हैं कि नरेंद्र मोदी के लिए 2024 का चुनाव विपक्षी दलों के एक साथ आ जाने की वजह से मुश्किल होता जा रहा है. देश में सबसे पहले 1977 में विपक्षी पार्टियों ने एक साथ मिलकर इंदिरा गांधी को हरा दिया था. और आप कहा जा रहा है कि पूरा विपक्ष मिलकर नरेंद्र मोदी को हरा देगा।

देखना होगा कि आखिर 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता किसके पक्ष में वोट करती है , लेकिन विपक्षी दलों की एकता से 2024 का लोकसभा चुनाव दिलचस्प होने वाला है।

 

ALSO Rewa News :रीवा में चाचा की आधी रात पीट-पीटकर हत्या

Seema Haider Love story :सीमा को जेल में रख बच्चों को भेजा जायेगा पाकिस्तान? जानिए क्यों

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*