EYE FLUU EFFECT क्यों हो रहा है EYE फ्लू

msg 959214431 10845
msg 959214431 10845

 

what is EYE FLUU EFFECT  in hindi : EYE फ्लू का खतरा भारत में तेजी से फ़ैल रहा है यह एक संक्रामक रोग है। जो एक दूसरे से फैलता है। इन दिनों बरसात का मौसम चल है। बरसात के मौसम में आमतौर पर कई प्रकार के बैक्टीरिया सक्रिय हो जाते है। इस मौसम में साफ सफाई का बहुत ही ख्याल रखना पड़ता है। क्योकि अपने आसपास गंदगी ज्यादा रहती है।

 

eye flu symptoms,eye flu,eye flu treatment,eye flu ke lakshan,eye flu home remedies,eye flu kaise hota hai,eye flu hone par kya karen,eye flu kaise thik kare,eye flu disease,eye flu news,what is eye flu,eye flu treatment in hindi,eye fluid problems,eye flu types,eye flu outbreak,symptoms of eye flu,eye flu in baby,causes of eye flu,eye flu symptoms and treatment,eye fluttering,eye flu ka ilaj,home remedies for eye flu,eye flu kya hota ha
eye flu symptoms,eye flu,eye flu treatment,

भारत के कई राज्यों महाराष्ट्र ,गुजरात ,राजस्थान ,मध्यप्रदेश सहित दर्जन भर राज्यों में यह बीमारी तेजी से फैली हुई है डॉक्टरों ने कहा है की भीषण गर्मी और बरसात की वजह से आये बाढ़ और गंदगी की वजह इस बीमारी ने जन्म लिया है। यह कोई नै बीमारी नहीं है। पहले भी इस तरह के इन्फेक्शन होते रहे है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। बचाव करके इस बीमारी से बचा जा सकता है।

क्या है आई फ्लू के लक्षण (EYE FLUU EFFECT )

आमतौर पर आँख का लाल होना आम बात है ऑय फ्लू (EYE FLUU EFFECT )में आँखे लाल हो जाती है। आखो में चुंबन ,आँखों में जलन ,आँखों में सूजन भी हो जाती है। वैसे फ्लू तीन प्रकार के होते है। आई फ्लू बैक्टीरिया आई फ्लू वायरस ,और आई फ्लू फ्लू होता है।

 

 

आई फ्लू (EYE FLUU EFFECT )से बचने के लिए सावधानियाँ

आई फ्लू (EYE FLUU EFFECT )से बचने के लिए आपको अपने हाथो को साबुन या डिटोल से अच्छी तरह धोये। आई फ्लू होने वाले लोगो से दूरी बनाकर रखे। हाथ को आँखों में स्पर्श न करे। आई फ्लू होने पर डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी आई ड्राप न डाले। नियमित आँख की सफाई करे।

 

 

पार्टी और स्विमिंग पूल में जाने से बचे। आपने इन सावधानियों का पालन कर लेंगे तो आई फ्लू से बच सकते है।

भूलकर न करे यह काम (EYE FLUU EFFECT WHAT TO DO )

इन्फेक्शन(EYE FLUU EFFECT ) के दौरान आखो में जलन और सूजन होने पर आखो को मलना नहीं चाहिए। नहीं तो घाव और बड़ा होता चला जाता है। और इस दौरान डॉक्टर को दिखने में देरी न करे अन्यथा परिणाम बुरे हो सकते है। कई बार देखा गया की आखो की रोशनी भी चली जाती है।

Rewa Mansoon news update :रीवा में बारिश से जगी उम्मीदें, अब तक 248 मिलीमीटर बारिश

Seema haider news :सीमा और ससुर हुए बेहाल, पैसे, राशन सब ख़त्म.. दूसरे के घर में रहने को मज़बूर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*