PM MODI ने संसद में बताया, कौन रहेगा 2029 तक देश का प्रधानमंत्री

photo1691678695
photo1691678695

 

PM MODI IN SANSAD TODAY NEWS LIVE : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद भवन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए शाम के वक्त तकरीबन 4:00 बजे पहुंचे, विपक्ष कई दिनों से प्रधानमंत्री के संसद की कार्यवाही में भाग लेने और मणिपुर के मुद्दे पर बोलने के लिए कह रहा था, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि आखिर नरेंद्र मोदी अभी तक मणिपुर में हालात का जायजा लेने क्यों नहीं गए ? इन सभी प्रश्नों का अमित शाह अभी तक जवाब देते रहे हैं , विपक्ष ने संसद में विश्वास प्रस्ताव लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश किया, हालांकि संख्या बल के हिसाब से अविश्वास प्रस्ताव गिरने ही वाला है. क्योंकि भाजपा के पास पर्याप्त बहुमत मौजूद है ।

 

PM MODI NEWS TODAY
PM MODI NEWS TODAY

 

PM MODI ने संसद में आज क्या कहा..2028 में विपक्ष फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमने देश को एक स्थिर सरकार दिया है, कांग्रेस हमेशा से घोटाले करती आई है।

साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि आप ने विपक्षी गठबंधन की रैली में पहले यूपीए का क्रिया कर्म किया है, जर्जर भवन में प्लास्टर चढ़ाने से कुछ नहीं होने वाला है…

1999 में जब देश में अटल बिहारी वाजपेई की सरकार थी, तब विपक्ष के नेता शरद पवार ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था, 2004 में सोनिया गांधी के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया . 2018 में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी अविश्वास प्रस्ताव ला चुके है।

अब 2023 में फिर एक बार कांग्रेस के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, मैं चाहता हूं कि 2028 में फिर से कांग्रेस पार्टी अविश्वास प्रस्ताव लाए।

 

 

2024 में बनेगी NDA की सरकार

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में 2024 में एक बार फिर से एनडीए की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है, और फिर देश की जिम्मेदारी संभालने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि विपक्षी दलों ने गठबंधन बनाकर 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इससे भाजपा को कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।

पूरा देश परिवारवाद से मुक्ति पाना चाहता है, हमने एक घोटाले से रहित स्थिर सरकार दिया है । 2024 में प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की इकोनॉमी दुनिया भर में तीसरे नंबर पर जाने वाली है। यह मैं विश्वास के साथ कर सकता हूं, देश में आज स्टार्टअप की बाढ़ आ गई है, देश आज जिस गति से विकास कर रहा है, आने वाले समय में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। विश्व की रेटिंग एजेंसियां कह रही हैं कि भारत ने अब अति गरीबी रेखा से मुक्ति पा लिया है ।

 

विपक्षी गठबंधन में सभी कोई प्रधानमंत्री बनना चाहता है, देश की जनता अब समझ चुकी है, देश में परिवारवाद और वंशवाद नहीं करेगा, देश में भ्रष्टाचार करने वालों की सरकार नहीं रहेगी।

आजादी के बाद अगर कोई सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री है तो वो @narendramodi हैं।

लोकसभा में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री @AmitShah के संबोधन की 9 ख़ास बातें:

• देश के करोड़ों गरीबों के जीवन में नई आशा का संचार लाने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है।

• मोदी सरकार ने 9 साल में 50 से ज्यादा फैसले ऐसे लिए हैं, जो इतिहास के अंदर स्वर्णअक्षरों में लिखे जाएंगे।

• मोदी जी ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को हटाकर ‘politics of performance’ को तरजीह दी है।

• मोदी जी ने नारा दिया है- भ्रष्टाचार Quit India, परिवारवाद Quit India, तुष्टिकरण Quit India.

• राजीव गांधी कहते थे कि लाभार्थी तक केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं… लेकिन आज, DBT के माध्यम से पूरी राशि गरीबों तक पहुंचती है।

• इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिन्हें 13 बार लॉन्च किया गया, जो हर बार विफल रहे।

• मणिपुर की घटना पर राजनीति करना शर्मनाक है। सबसे अधिक धार्मिक और नस्लीय दंगे, अगर किसी के शासन में हुए हैं तो जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के समय में हुए हैं।

• UPA गठबंधन का नाम इसलिए बदलना पड़ा, क्योंकि उन्होंने घाटालों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। जो कंपनी दिवालिया हो जाती है, जिसकी साख खराब हो जाती है तो वो नाम बदलकर ही मार्केट में आती है।

• यह अविश्वास प्रस्ताव देश में विपक्ष का असली चरित्र दिखाएगा। यह अविश्वास प्रस्ताव सिर्फ भ्रांति पैदा करने के लिए लाया गया है।

Rashtriya news:पिता ने कर दी अपनी बेटी की हत्या जानिए क्या है पूरा मामला

 

Rashtriya news breaking:दिल्ली में युवक की चाकू मारकर की गई हत्या

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*