MAUGANJ JILA NEWS UPDATE :मऊगंज जिला को लेकर बड़ी खबर लाखो लोगो को करना होगा आधार सहित ये डाक्यूमेंट्स अपडेट

photo1691505635
photo1691505635

 

MAUGANJ JILA NEWS:मऊगंज को जिला बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है । जिला बनने की घोषणा होने के बाद पहला मौका होगा जब मऊगंज में 15 अगस्त को झंडा फहराया जायेगा। (MAUGANJ JILA )मऊगंज जिला बनने से कई प्रशासनिक कार्य मऊगंज में शुरू हो जायेगे। जिसमे जिला में होने कलेक्टर ऑफिस के कार्य अब मऊगंज में ही होंगे कई तरह और बदलाव भी होने वाले मऊगंजवासी पहले रीवा जिला के अंतर्गत आते थे। इसलिए उन्हें अपने ID कार्ड में सुधार करवाना पड़ेगा इसके आलावा स्कूल कॉलेज से रीवा जिला का नाम नहीं दिखाई देगा। अब मऊगंज को नै पहचान मिल गई है। मऊगंज मध्यप्रदेश का 53 जिला के रूप में जाना जायेगा।

MAUGANJ JILA UPDATE :किन किन दस्तावेज में सुधार करवाना पड़ेगा

आधार कार्ड

पैनकार्ड

वोटर ID

समग्र ID

राशन कार्ड

इन सभी जरूरी दस्तावेज में सुधार किये जायेगे। (JILA MAUGANJ)जिला मऊगंज बनने से इन दस्तावेज का सुधार करवाना जरूरी होगा।

क्या मऊगंज में खुलेगा RTO ऑफिस

मऊगंज वासियो के लिए एक खुसखबरी यह भी है की उन्हें RTO ऑफिस में काम करवाने के लिए रीवा नहीं आना पड़ेगा। ब्लकि उनके जिले में RTO ऑफिस खुलने जा रहा है। जिससे उन्हें कई काम जैसे गाड़ी का लाइसेंस ,वाहनों का रजिस्टशन ,पुराने चालकों के लाइसेंस का रेनियबल आदि सारे कार्य होंग।

इसके आलावा बसों को परमिट RTO ऑफिस से प्राप्त होता है। RTO ऑफिस से बसों के समय का निर्धारण होता है। जिला बनने से मऊगंज में एक अलग RTO बसों और वाहन का सञ्चालन कर पाएंगे।

JILA MAUGANJ UPDATE :बैंको में लगेगी भीड़

मऊगंज जिला बनने से बैंक कर्मचारियों के लिए कार्य में बढ़ोतरी हो जाएगी। जिला बनने से मऊगंज के लोगो को अपने सारे दसवेज सुधरवाने होंगे ऐसे में पैनकार्ड के साथ ऐसे कई कार्य को लेकर लोग बैंक आएंगे। जिससे भीड़ बढ़ने की आशंका है। सरकार अलग से रिकॉर्ड सुधरने के लिए केंद्र नहीं बनाती है तो ऐसे में आम लोगो की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। हलाकि सरकार इसके बारे जरूर सोचेगी जिससे बैंको में लोगो की ज्यादा भीड़ न हो।

 

Rewa Ladli Behna Yojna : 10 अगस्त को लाड़ली बहनों के  खाते में आएंगे 1000 रूपये

 

REWA News :रीवा में भारी बारिश से बेघर हुए परिवार, 2 की मौत

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*