MP NEWS: मध्यप्रदेश में अब इनको 450 रूपये में मिलेगा गैस  सिलिंडर (Gas cylinder in 450 rupee)

msg 869512431 12268
msg 869512431 12268

 

MP NEWS GAS CYLINDER IN 450 RUPEE : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के जंबूरी मैदान से लाडली बहना सम्मेलन का आयोजन 27 अगस्त को किया, इस दौरान रक्षाबंधन के उपलक्ष्य पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए ढेर सारे गिफ्ट के रूप में कई बड़े ऐलान किया। नौकरी में महिलाओं के  आरक्षण को  बढ़ाया गया है , लाडली बहन योजना की राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया है। महिलाओं को फ्री में प्लांट और आवास देने की योजना बनाई जा रही है। बड़े हुए बिजली के बिल माफ करने की घोषणा की गई है। सभी लाडली बहनों  के घरों में बिजली का बिल ₹100 से ज्यादा न आये,  इसकी व्यवस्था की जा रही है।
Gas cylinder in 450 rupee
Gas cylinder in 450 rupee

रक्षाबंधन के लिए 250 रूपये महिलाओं के खाते में

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहन योजना में लाभान्वित महिलाओं के खाते में ₹250 ट्रांसफर किया । इससे महिलाएं खुशी-खुशी रक्षाबंधन का त्यौहार मना सकेगी । शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमने लाडली बहना  योजना के तहत ₹1000 से शुरूआत किया है, जो कि आगे बढ़ाकर  ₹3000 तक ले जाऊंगा। मेरी प्यारी बहनों जैसे-जैसे पैसे का इंतजाम होता जाएगा  , महिलाओं के खाते में मिलने वाली राशि बढ़ती जाएगी।

महिलाओं के लिए फ्री में घर और प्लॉट

 आपको बता दें  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जीवन महिलाओं के पास रहने के लिए जमीन और घर नहीं है, उन महिलाओं के लिए फ्री में प्लॉट  और आवास की व्यवस्था की जाएगी, हमने भू माफियाओं के कब्जे से जितनी जमीने छुड़ाई है, उन जमीनों पर  आवास बनाकर  भूमि रहित महिलाओं को आवास  दिए जाएंगे ।

महिलाओं को 450 रूपये में गैस सिलिंडर (Gas cylinder in 450 rupee in hindi)

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारे प्रदेश की महिलाएं बड़े हुए गैस सिलेंडर की कीमतों से परेशान है, हमने तय किया है कि सावन के महीने में महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर (Gas cylinder in 450 rupee)  दिया जाएगा। इसके बाद आगामी दिनों में महिलाओं को सस्ते दाम में गैस सिलेंडर की व्यवस्था की जाएगी। आपको बता दें कि वर्तमान समय में गैस की कीमत प्रति सिलेंडर ₹1200 पार  कर चुकी हैं ।

 बिजली बिल होगा माफ

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा किया है बढ़े  हुए बिजली के दाम माफ कर दिए जाएंगे, ऐसी व्यवस्था की जाएगी की महिलाओं के घरों में ₹100 से ज्यादा बिजली का बिल ना आए।

 अक्टूबर महीने से मिलेगा 1250 रुपए

 आपको बता दें कि वर्तमान समय में लाडली बहन योजना के तहत सभी महिलाओं को ₹1000 प्रतिमाह वितरित किए जा रहे हैं। अगस्त महीने में शिवराज सिंह चौहान ने  ₹1000 महिलाओं के खाते में वितरित कर चुके हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 27 अगस्त को रक्षाबंधन में राखी के लिए ₹250  महिलाओं के खाते में फिर से वितरित किया है। इसके साथ ही ऐलान किया है. अक्टूबर महीने से सभी महिलाओं के खाते में 1250 रुपए आएंगे।

 कमलनाथ ने बताया चुनावी मुखौटा

 कांग्रेस पार्टी के नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर हमला बोलते हुए कहा है चुनाव में भाजपा बुरी तरह से हारने वाली है, इसीलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोज नए-नए मुखौटा लेकर  जनता के सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 11 वचनों का घोषणा पत्र जारी किया है। जिसमें महिलाओं को ₹1500 महीने से लेकर कई योजनाएं शामिल हैं ।

HOW CAN WE GET GAS CYLINDER IN 450 RUPEE

 आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 27 अगस्त को भोपाल में लाडली बहन योजना के कार्यक्रम में घोषणा किया है कि सावन के महीने में लाडली बहनों  को 450 रुपए में सिलेंडर वितरित किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि प्रदेश के सभी महिलाओं को ₹450 (Gas cylinder in 450 rupee) में सिलेंडर नहीं दिया जाएगा। केवल लाडली बहना  योजना में पात्र महिलाओं को ही 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*