MP news Morning news Bulletin today live : 30 August 2023 : day Wednesday

msg 869512431 12345
msg 869512431 12345

MP News: रक्षाबंधन के दिन मध्यप्रदेश में अवकाश घोषित

 मध्य प्रदेश सरकार में बुधवार के दिन रक्षाबंधन को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दिया है। आपको बता दें कि बैंक कर्मचारियों के संगठन ने रक्षाबंधन त्यौहार के दिन छुट्टी देने की मांग  किया था ।  इसके बाद सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को सार्वजनिक छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद अब  बैंक LIC  और कोषालय  से जुड़े कर्मचारियों की भी बुधवार  के दिन छुट्टी  रहेगी ।
mp news today
 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा रक्षाबंधन का त्यौहार
 आपको बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग ने भले ही 30 अगस्त को छुट्टी की घोषणा की हो, लेकिन प्रदेश में 2 दिन रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा ।  आचार्य और पंडित ने बताया है कि 30 अगस्त की शाम को रक्षाबंधन मनाने का मुहूर्त शुरू हो रहा  है,  जो 31 अगस्त तक रहेगा, मतलब दोनों दिन रक्षाबंधन का त्यौहार मना सकते हैं ।

MP NEWS: डकार लेने पर जमकर चले चाकू

 मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, आपने अक्सर छोटी मोटी बातों को लेकर परिवार के सदस्य और पड़ोसियों को लड़ते झगड़ते जरूर देखा होगा,  परंतु डकार  की वजह से लड़ते हुए नहीं देखा होगा ।  मध्यप्रदेश के इंदौर में तो पड़ोसी आपस में डकार की आवाज को लेकर भिड़ गए, और बात यहां पर बिगड़ गई कि एक दूसरे के ऊपर चाकूबाजी करना पड़ा । जिसके बाद दोनों पक्ष घायल अवस्था में थाने पहुंचा, पूरा मामला जानकर पुलिस वालों ने माथा पीट लिया ।
mp news today
 दरअसल इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र में एक महिला को एसिडिटी की समस्या थी, जिसकी वजह से वह तेज आवाज में डकार ले रही थी, तभी  पड़ोसी ने  आकर महिला से शांति बनाए रखने की अपील किया । जिसके बाद महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी बीमार है, जिसकी वजह से उसे तेज आवाज के साथ डकार आ रही है, लेकिन इतनी बात पर ही दोनों पड़ोसियों में कहासुनी हो गई, और एक दूसरे के जान लेने पर उतारू हो गए । बताया गया कि घटना में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया । इसकी वजह से दोनों पक्ष घायल  बताए गए हैं।  फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले को लेकर मामला दर्ज कर के जांच शुरू कर दिया है. वही दोनों पक्षों  को समझाइश देकर घर भेज दिया है।
  पुलिस ने बताया है कि पड़ोसी आकाश ने शिकायत किया है कि राहुल के घर से अक्सर तेज आवाजे  आती है,  जिससे शांति भंग होती है ।

MP NEWS: ट्वीट कर   मुश्किल में कांग्रेस नेता दिग्विजय

 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अपने एक ट्वीट को लेकर  विवादों में घिर गए हैं। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है, उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं उनको शर्म नहीं आती है कि तथ्य हीन  ट्वीट करके फिर डिलीट करते हैं ।  मध्य प्रदेश में कानून का राज्य है, और उपद्रव करने पर कानूनी कार्यवाही की जाती है ।  दिग्विजय सिंह का ट्वीट  दंगा भड़काने वाला है, हमने  लीगल टीम से बात  किया है, जल्द ही उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।
mp news today
 बताया गया है कि दिगंबर जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर में बजरंग दल के कथित असामाजिक तत्वों द्वारा शिव जी की पिंडी रखकर उत्पात मचाने का आरोप लगाया गया था, जिसको लेकर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया था, जो जांच में फर्जी निकला, पुलिस और प्रशासन ने भ्रामक और तथ्य हीन  बताया है ।

MP NEWS: भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा 3 सितंबर से

 मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार चुनावी मूड में दिख रही है, चुनाव नजदीक देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार नई-नई घोषणाएं कर रहे हैं । महिलाओं को ₹450 में सिलेंडर देने की बात कह चुके हैं, लाडली बहनों  को हर महीने 1250 रुपए अक्टूबर से मिलेंगे । मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत आठ से ₹10000 मिलेंगे,
 इन योजनाओं के बाद अब भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 3 सितंबर से चित्रकूट से  कामतानाथ स्वामी का आशीर्वाद लेकर प्रारंभ करेगी । आपको बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश में 5 जन आशीर्वाद यात्रा विंध्य,महाकौशल, मालवा, ग्वालियर चंबल एवं बुंदेलखंड से निकालेगी।
 यात्रा की शुरुआत 3 सितंबर से चित्रकूट से प्रारंभ की जाएगी, इसके बाद दूसरी यात्रा महाकौशल के मंडला  से 5 सितंबर को प्रारंभ होगी ।  जिसका शुभारंभ अमित शाह  करेंगे ।
 तीसरी यात्रा की शुरुआत इंदौर के खंडवा से 6 सितंबर से प्रारंभ की जाएगी. जिसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे ।
 चौथी यात्रा मालवा के नीमच से निकाली जाएगी, जिसका शुभारंभ राजनाथ सिंह करेंगे. इसके अलावा पाँचवी  यात्रा ग्वालियर चंबल संभाग से निकलेगी ।
 इन सभी यात्राओं का समापन भोपाल में किया जाएगा, जहां एक बड़ी रैली करके प्रधानमंत्री मोदी को संबोधन का मौका दिया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*