MP news evening bulletin today in hindi : 28 september , day : thursday

mp news bulletin today in hindi
mp news bulletin today in hindi

Mp news:इंदौर में अपराधियों के हौसले बुलंद बाइक सवार ने की लूटपाट मामला दर्ज

Mp news:मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद है इंदौर के द्वारिकापुरी थाना क्षेत्र में राह चलते लोगों से आरोपियों ने मोबाइल छीन कर भाग निकले. मिली जानकारी के मुताबिक दो अलग-अलग जगह मे मोबाइल झपटने की घटना सामने आई है लूट की वारदात होने के बाद पीड़ित ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई. इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने की बात कही है.

 

क्या है पूरा मामला

एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक द्वारिका पुरी थाना क्षेत्र मे फरियादी ललित वर्मा द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है.उसने बताया कि जब वह घर से निकली तो हवा बंगले के समीप किसी काम से जा रही थी. तभी बाइकर्स गैंग ने मोबाइल छीनकर मौके से फरार हो गए.पीड़ित ने बताया कि घर से निकलने के बाद वह रास्ते से जा रही थी. तभी फोन को निकाल कर कॉल करने लगी. मौका पाकर बदमाशों ने उसका फोन छीनकर भाग गए.पीड़िता द्वारा गाड़ी का नंबर बताया गया जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

indore n
social media create image

 

वहीं इंदौर शहर की दूसरी घटना सुखवंत होटल के करीब पीड़िता सोनाली के साथ लूटपाट घटना सामने आई है.सोनाली ने पुलिस को बताया कि वह मेडिकल स्टोर जा रही थी. तभी बाइक सवार बदमाशों ने सोनाली का फोन छीनकर भाग निकले. क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी के द्वारा मोबाइल लूट घटना की पड़ताल की जा रही है.पुलिस ने यह आश्वासन दिया है कि आरोपी जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे.

 

MP NEWS:हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने सौपा इस्तीफा

वेतन और अन्य मामलों को लेकर प्रदेश के पटवारी 31 दिनों से हड़ताल पर बैठे हुए हैं. पिछले 7 दिनों से पटवारी क्रमिक भूख हड़ताल भी कर रहे हैं.बीते दिनों शासकीय आदेश में काम पर न लौटने वाले पटवारी के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई करने की बात कही है. इस आदेश के बाद पटवारी ने सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का मन बना लिया है.पटवारी ने अपने-अपने जिला अध्यक्षों को इस्तीफा सौप भी दिए गए हैं.हम आपको बता दें कि तकरीबन 200 पटवारी ने जिला अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपे हैं.

indore patwari news

शासन ने जारी किया आदेश

शासन द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 28 अगस्त से हड़ताल पर चल रहे. पटवारी के वजह से जनता को काफी तकलीफ हो रही है.जारी आदेश में कहा गया है कि पटवारी को प्रतिदिन दोपहर 12:00 बजे तक अनुपस्थित पटवारी की जानकारी प्रेषित की जाए.

सरकार द्वारा यह आदेश जारी होने के बाद पटवारी का समूह गुस्से में है.इसके बाद 200 पटवारी ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया है यह इस्तीफा लिखित तौर पर दिया गया है.

 

mp election 2023: 1 अक्टूबर को अमित शाह का एमपी दौरा एमपी चुनाव में जीत का देंगे मंत्र

 

Mp election 2023: आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के दौर में आने वाले हैं. वह भाजपा प्रदेश कार्यालय मे विधानसभा चुनाव पर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे.जैसे-जैसे विधानसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं.वैसे ही राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं.मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटेदार टक्कर होने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में अमित शाह राजधानी भोपाल में चुनाव की रणनीति पर मंथन करेंगे.

 

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को करीब 11:30 बजे भोपाल पहुंचेंगे. इसके बाद वह पार्टी कार्यालय में अलग-अलग बैठकों में शामिल होंगे.

प्रत्याशियों की सूची पर होगी चर्चा

बीजेपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की तीन सूची जारी कर चुकी है. बीजेपी के दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्री और सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा है. दिग्गज प्रत्याशियों के विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. केंद्रीय मंत्री अमित शाह भाजपा द्वारा जारी की गई सूची की समीक्षा कर सकते हैं. आने वाली भाजपा की उम्मीदवारों की लिस्ट पर मंथन कर सकते हैं.

Mp news:उज्जैन में नाबालिक से दुष्कर्म मामले में SIT का गठन

 

Mp news:महाकाल की नगरी उज्जैन में 12 वर्ष की नाबालिक लड़की के साथ गैंगरेप मामले में मध्यप्रदेश सरकार ने जांच के लिए सीट का गठन कर दिया है. 12 वर्ष की नाबालिक बच्ची उज्जैन के सड़क पर लहूलुहान स्थिति में मिली थी.इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.बच्ची की हालत इतनी गंभीर थी कि डॉक्टर ने इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया था. इस घटना ने देशभर के लोगों को हिलाकर रख दिया था.

mp news 6
social media create image

जांच के लिए SIT का हुआ गठन

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में SIT का गठन कर दिया गया है.दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में कमलनाथ ने ट्वीट करके भाजपा सरकार परनिशाना साधा था.इस पूरे मामले में गृहमंत्री द्वारा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है.

 

MP NEWS BULLETIN TODAY LATEST NEWS UPDATE : 27.09.23 DAY Wednesday

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*