Mp election 2023:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में कांग्रेस पर साधा निशाना

MP election 2023: Prime Minister Narendra Modi targets Congress in Bhopal
MP election 2023: Prime Minister Narendra Modi targets Congress in Bhopal

 

Mp election 2023:विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भोपाल के जंबूरी मैदान में संबोधित किया है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. इस महाकुंभ में लाखों की संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता जंबूरी मैदान पहुंचे थे.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

MP election 2023: Prime Minister Narendra Modi targets Congress in Bhopal
photo credit : pm modi facebook

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विधानसभा चुनाव से पहले भोपाल के जंबूरी मैदान में संबोधन हुआ. कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है. मोदी जब गारंटी देता है तो वह जमीन पर उतरती है और घर-घर पहुंचती है कांग्रेस पर हमला करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कांग्रेस के नेता नहीं चला रहे अब कांग्रेस से कंपनी बन गई है इसका ठेका कुछ अर्बन नक्सलियों के पास है.कांग्रेस में अब अर्बन नक्सलियों की चल रही है पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सारी इच्छा शक्ति खो दी है. कांग्रेस के जमीन से जुड़े नेता चुपचाप मुंह पर ताला लगा कर बैठ गए हैं.कांग्रेस पहले बर्बाद हुई बैंक करप्ट हुई.अब अपना ठेका दूसरे को दे दिया है. प्रधानमंत्री ने आग्रह करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को बापू की जयंती है इससे पहले 1 अक्टूबर को स्वच्छता से जुड़ा कार्यक्रम पूरे देश में होने वाला है मेरा आग्रह है कि आप सभी स्वच्छता के कार्यक्रम में जुड़िए.

 

कांग्रेस ने अधूरे मन से किया महिला आरक्षण बिल का समर्थन

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा राज्यसभा में 33 प्रतिशत सीट आरक्षित करने का कानून नारी शक्ति अधिनियम पारित हुआ. देश की माताएं बहने इसका इंतजार कर रही थी.प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके नए घमंडियां गठबंधन ने महिला आरक्षण बिल का समर्थन बहुत खट्टे मन से किया जितने गठबंधन के लोग हैं उन्होंने 30 साल तक कि कानून को पारित नहीं होने दिया. संसद में हुड़दंग किया बिल फाड़ दिए स्पीकर पर हमले बोल दिए.

महिला के हित में किए गए काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं के हित में कई कार्य किए हैं.कांग्रेस की नियत सही होती तो क्या मुझे टॉयलेट बनाने पड़ते क्या यह लोग टॉयलेट नहीं बना सकते थे यह काम मुझे ही करना पड़ा.

इनकी नीयत ठीक होती तो बहनों को धुएं में जीने को मजबूर ना होना पड़ता बहनों तक गैस सिलेंडर पहुंचाने की मेहनत मोदी को क्यों करनी पड़ी. महिलाओं के लिए पानी की बूंद बूंद के लिए दशकों तक तरस कर नहीं रखते हमें बेटियों को जगाने उन्हें पढ़ने के लिए आवाज नहीं उठानी पड़ती.

यह महिलाओं के हित में काम करते तो मोदी को आकर आयुष्मान योजना के तहत मुक्त इलाज की व्यवस्था नहीं करनी पड़ती इन्होंने तो महिलाओं को बैंक से भी दूर रखा.

 

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के पहली बार के वोटर को बताना चाहता हूं कि आपके माता-पिता दादा दादी को अभाव में रखने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है उनको मुसीबत में जीने के लिए मजबूर करने वाली कांग्रेस एक मात्र पार्टी है.कांग्रेस सिर्फ एक परिवार का गौरव गान करने में झूटी रही.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासन की पहचान थी कूनीति कुशल और करोड़ों का करप्शन साधन संपन्न और समर्थ युवाओं वाले मध्य प्रदेश को बीमारू बना दिया गया था.यहां की युवाओं ने कांग्रेस के जमाने की खराब कानून व्यवस्था नहीं देखी उसे दूर की खस्ता हाल सड़के नहीं देखी अंधेरे में जीने को मजबूर गांव और शहर नहीं देखे मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो चुके हैं. जो युवा पहली बार वोट डालेंगे उन्होंने भाजपा की ही सरकार को देखा है यही युवा सौभाग्यशाली हैं. हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ते एमपी के लोगों ने बनाया है इस विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं भटके नहीं और अटके नहीं.

 

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने क्या कहा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी जी भारत को भगवान का वरदान है. प्रधानमंत्री मोदी के हम भव्य और दिव्य भारत का सपना साकार होते हुए देखेंगे. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को कांग्रेस ने बीमारू राज्य बना दिया था.यह कलंक हमने मिटा दिया. डबल इंजन की सरकार ने मध्य प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया है. 19 महीने के लिए कांग्रेस आई कमलनाथ ने प्रधानमंत्री आवास के मकान लौटाकर गरीबों के मकान बने नहीं दिए.

MP NEWS: अविवाहित लड़कियों को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*