Ladli bahna yojna :लाडली बहना योजना की राशि होंगी 1500 रूपये जानिए कब मिलेगा लाभ!

mp news
mp news

 

 

Mp ladli bahna yojna :मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव मे आचार संहिता लगने से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार लाडली बहना के लिए महत्वपूर्ण घोषणा कर सकती है.वर्तमान समय में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में प्रदेश की बहनों को अक्टूबर से 1250 रुपए मिलेंगे.रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री ने ढाई सौ रुपए वृद्धि की थी.यह राशि 1250 रुपए पहुंच गई है.अब अक्टूबर महीने से लाडली बहनों को 1250 रुपए महीने दिए जाएंगे.वही यह माना जा रहा है कि शिवराज सरकार इसे जल्द ही ₹1500 रुपए महीने लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए जा सकते हैं.

 

लाडली बहना योजना में 1500 रूपये होंगी राशि

 

मध्यप्रदेश चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं. वैसे ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान आचार संहिता लगने से पहले लाडली बहनों को ₹1500 महीने देने का ऐलान कर सकते हैं. इसके लिए महिला और बाल विकास विभाग द्वारा इसकी तैयारी शुरू की जा रही है.

ladli bahna yojna
photo create social media

 

अक्टूबर में हो सकता है एलान

हम आपको बता दें कि प्रदेश में एक करोड़ 31 लाख लाडली बहनों को 1250 रुपए अक्टूबर महीने में बहनों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा.ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में ढाई सौ रुपए वृद्धि के साथ 1500 रुपए तक हो सकती है.

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की महिलाओं के लिए ₹1500 महीने नारी सम्मान योजना लागू करने की गारंटी दी है इसलिए भाजपा सरकार विधानसभा चुनाव से पहले लाडली बहना योजना की राशि को ₹1500 कर सकती है.शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा किया था कि इस राशि को बढ़ाकर 3000 तक किया जाएगा.

अक्टूबर महीने में मध्यप्रदेश में आचार संहिता लगने की संभावना है. ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि आचार संहिता लगने से पहले मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना योजना की राशि को बढ़ा सकती है. जिसे 1250 सौ से बढ़ाकर 1500 किया जा सकता है.इसलिए एक बार फिर लाखों महिलाओं को मुख्यमंत्री बड़ा तोहफा दे सकते हैं.

Mp weather alert:मध्यप्रदेश में बदलेगा मौसम भारी बारिश आधी की चेतावनी

 

MP election 2023:विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका समीर दीक्षित भाजपा में शामिल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*