Rewa News Morning Bulletin Today live : 30 August 2023 : दिन बुधवार

photo1693334312
photo1693334312
MP REWA NEWS : रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही, अधिकारी एक लाख  रिश्वत  के साथ गिरफ्तार
 मध्य प्रदेश रीवा लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए उमरिया में पदस्थ जिला आबकारी अधिकारी रीना गुप्ता को 1 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया । लोकायुक्त की कार्यवाही के बाद रीना गुप्ता अधिकारियों के सामने रोने लगी । अपनी सफाई में रीना गुप्ता ने कहा कि यह उनकी पहली गलती है इसलिए माफ कर दिया जाए.
mp rewa lokayukt action news
 आपको बता दें कि जिला आबकारी अधिकारी ने फरियादी को झूठा शराब जब्ती के केस में फंसाने की धमकी दिया था. जिसके एवज में हर महीने ₹30000 की डिमांड किया था । जिसके बाद फरियादी  ने रीवा लोकायुक्त की टीम में शिकायत दर्ज करवाई । लोकायुक्त की टीम ने जांच के उपरांत 12 सदस्यीय  टीम गठित की । टीम ने ट्रैप  की कार्यवाही सफलतापूर्वक पूरी की ।

रीवा में बनेगा ग्लोबल स्किल पार्क

 रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अपने दल बल के साथ इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे रिक्त पड़ी जमीन का अवलोकन किया, जिसके बाद कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा है कि 25 एकड़ जमीन में ग्लोबल स्किल पार्क विकसित किया जाएगा । रीवा जिले में ग्लोबल स्किल पार्क विकसित करने से बेरोजगार युवकों को अपनी स्किल  बढ़ाने में मदद मिलेगी । जिससे वह अपना सुनहरा भविष्य लिख सकते हैं ।
mp rewa news rewa collector pratibha pal
mp rewa news rewa collector pratibha pal
 छात्रों में स्किल डेवलप हो जाने के बाद कंपनियां सीधे रोजगार देती हैं, निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ एसडीएम अनुराग तिवारी, डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले, तहसीलदार शिव शंकर शुक्ला, तथा अन्य कार्यपालन यंत्री मौजूद रहे।
 इसके बाद रीवा कलेक्टर  प्रतिभा पाल ने आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। और आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिया । आपको बता दें कि रीवा की समस्त 8 विधानसभा सीटों के लिए स्ट्रांग रूम और काउंटिंग रूम की व्यवस्था रीवा के इंजीनियरिंग कॉलेज में की जाती है ।

रीवा कलेक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई का आयोजन

 रीवा जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को लोगों की समस्याएं सुनने के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया गया, जहां पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी और अपर कलेक्टर ने आम जनता के 93 आवेदन पत्रों की सुनवाई किया.
mp rewa news
mp rewa news
 जनता को समस्याओं से राहत दिलाने हेतु शिकायत से जुड़े अधिकारियों को 7 दिवस के अंदर आवेदन पत्रों के निराकरण  के आदेश दिए हैं ।
 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा है कि सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों  का निराकरण 4 से 6 सितंबर तक शिविर लगाकर किया जाए । जिसमें एल वन  तथा यल  टू अधिकारी मौके पर मौजूद लोगों का शिकायतों का त्वरित निराकरण करें ।

रीवा के टीआरएस कॉलेज पहुंचे कैबिनेट मंत्री राजेंद्र शुक्ला

 राष्ट्रीय खेल दिवस  हॉकी  के महान जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है. इस उपलक्ष्य पर रीवा के ठाकुर रणमत सिंह कॉलेज में मैत्री मैच का आयोजन किया गया । जिसमें मध्य प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री तथा रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने भाग लिया । सबसे पहले उन्होंने स्वर्गीय मेजर ध्यान चंद्र के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.
 इस दौरान भाई संख्या में स्टूडेंट और प्रोफ़ेसर मौजूद रहे।
mp rewa news rajendra shukla
mp rewa news rajendra shukla
 इसके बाद कैबिनेट मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने शासकीय विद्यालय संजय नगर में जाकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। कॉलेज में अध्ययनरत 400 से ज्यादा छात्रों को राखी सहित अन्य उपहार भेंट किए गए । जिसके बाद सुदिशा  फाउंडेशन की बहनों ने कैबिनेट मंत्री राजेंद्र शुक्ला को राखी बांधकर हर्ष व्यक्त किया है ।

Rewa में टेस्टिंग के दौरान चली गोली

 मध्य प्रदेश के रीवा जिले में अवैध पिस्टल की बिक्री के लिए  ग्राहकों के सामने जैसे ही तस्कर ने पिस्टल की टेस्टिंग किया, उसी दौरान  गोली चल गई । बताया गया कि खरीदार पिस्टल खरीदने के पहले इसका टेस्ट करना चाहते थे, तभी यह हादसा हो गया इसके बाद तस्कर को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया.
 बताया गया कि रविवार की दोपहर 1:00 बजे तीन दोस्त फ्लाईओवर के नीचे पहुंचे, जहां पर तस्कर पिस्टल बनाने लगा इसी दौरान फायर  हो गई ।
 गोली लगने की घटना डॉक्टरों ने तस्करों से पूछा, सही जवाब ना देने पर डॉक्टरों ने पुलिस को सूचित कर दिया । जिसके बाद सामान तिराहा पुलिस ने घायलों से पूरी जानकारी लिया, फिलहाल पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार करके दोनों साथियों की तलाश कर लिया है. आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. जिसके बाद आर्म्स  एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*